खेल

पहले हाफ मे दिल्ली को मिली बढ़त, दूसरे हाफ में मुंबई ने दी कड़ी टक्कर

इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि दबंग दिल्ली की टीम ने लीग चरण का अंत पहले जगह के साथ किया हो। लीग के सातवें संस्करण में शुक्रवार को यहां शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में खेले गए अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली ने मुम्बा के साथ 37-37 से टाई खेला व अंकतालिका में पहले जगह पर स्थान बना ली। इस मैच से पहले दिल्ली के 82 अंक थे लेकिन इस मैच के बाद उसके 85 अंक हो गए हैं व वह बंगाल वॉरियर्स को पीछे करते हुए पहले जगह पर आ गई है।

पहले हाफ मे दिल्ली को मिली बढ़त
प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी दोनों टीमो के बीच आरंभ से ही प्रतिस्पर्धा बराबरी की रही। दिल्ली ने 2-0 की बढ़त ली लेकिन मुम्बा ने तुरंत बराबरी कर ली। दिल्ली ने फिर आठवें मिनट तक स्कोर 10-5 कर लिया। यहां से दिल्ली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा व पहले हाफ का अंत 24-13 के साथ किया।

दूसरे हाफ में मुंबई ने दी कड़ी टक्कर
दूसरे हाफ में नवीन कुमार ने पास रेड के दम पर दिल्ली को 27-13 से आगे कर दिया व इस सीजन अपने 20 सुपर-10 सारे किए। अगले ही मिनट अभिषेक सिंह ने पास रेड से मुंबई के खाते में एक अंक डाला।
यहां से मुंबई ने लगातार अंक लेने प्रारम्भ किए। मैच में चार मिनट का समय बचा था व स्कोर दिल्ली के पक्ष में 33-28 था। एक मिनट के भीतर इस पांच अंकों के अंतर को मुंबई ने समाप्त कर 34-33 तक पहुंचा दिया।
36वें मिनट में स्कोर 35-35 से बराबर रहा व मैच का अंत तक भी स्कोर बराबर ही रहा।

दिल्ली के लिए नवीन ने 12 अंक लिए। मुंबई अभिषेक ने भी सुपर-10 मारा। यू मुंबा की टीम 72 अंक के साथ चौथे जगह पर है। वहीं दूसरे जगह पर बंगाल वारियर्स के 83 अंक है। तीसरा जगह 74 अंक के साथ उत्तर प्रदेश योद्धा के नाम है। वहीं पांचवे जगह पर हरियाणा स्टीलर्स व छठे जगह पर बेंगलुरू बुल्स के 64 अंक हैं। बेंगलुरू बुल्स को उत्तर प्रदेश योद्धा ने आखिरी लीग मैच में 45-33 से हराया।

Related Articles

Back to top button