उत्तर प्रदेश

ई-टिकटिंग व्यवस्था आज रात्रि 9ः30 बजे से पुनः प्रारंभ- दयाशंकर सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने बताया है कि 25 अप्रैल की प्रातः से बाधित,परिवहन निगम की इलेक्ट्रॉनिक बस टिकटिंग प्रणाली  को आज दिनांक 08 मई 2023 की रात्रि 9ः30 बजे से पुनः बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग की पूर्ववत सुविधा के साथ नये सिरे से नये सर्वर स्थापित किया गया है।
परिवहन मंत्री ने बताया कि नये सर्वर समस्त टिकटिंग अप्लीकेशन्स इत्यादि के वृहद परीक्षण के उपरान्त निगम द्वारा आज  से इलेक्ट्रानिक बस टिकटिंग प्रणाली को पुनः बहाल किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम द्वारा साइबर सुरक्षा मानकों के अन्तर्गत पहल करते हुए बेस्ट ऑफ दी इन्डस्ट्री मानकों अनुसार अनुपालन सुनिश्चित कराया गया है। नवीन टिकटिंग सिस्टम सुरक्षा मानकों पर सभी प्रकार के परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूर्ण किये जाने उपरान्त ही प्रारम्भ किया जा रहा है।
परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम की इस नवीन टिकटिंग प्रणाली के पुनर्स्थापित होने से यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करने, बस के अन्दर यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने तथा निगम के टिकट काउन्टर से डिजिटल अथवा कैश के माध्यम से टिकट प्राप्त करने की सुविधा पुनः प्राप्त हो सकेगी।

Related Articles

Back to top button