देश-विदेश

ED एक्शन: पार्थ चटर्जी को लेकर बड़ा अपडेट

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की ईडी हिरासत में पहली रात अस्पताल में बीती है. शनिवार को गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया था. फिलहाल उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के केबिन में रखा गया है.

शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार हुए पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की पहली रात अस्पताल में बीती है. अभी वो कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती हैं, जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. हालांकि कल से उनके कई टेस्ट किए गए हैं.
सूत्रों के मुताबिक, ईडी के अधिकारी पार्थ चट्टोपाध्याय के अस्पताल में जाने से नाराज हैं ना खुश हैं. वहीं इसी मामले में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी को आज बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां ईडी की ओर से हिरासत की मांग की जाएगी.
पार्थ चटर्जी को ईडी की दो दिन की हिरासत में भेज दिया गया था, लेकिन ईडी की कस्टडी के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद कोर्ट ने उन्हें सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल में भर्ती करने की अनुमति दी थी. अब उन्हें सोमवार को एक बार फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा. पार्थ चटर्जी के वकील सोमनाथ मुखर्जी ने कोर्ट को बताया था कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत है. उनकी तबीयत ठीक नहीं है. ऐसे में उन्हें पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधाएं मिलनी चाहिए.
ईडी की ये कार्रवाई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़ी जांच के संदर्भ में की गई है. अर्पिता के घर से बरामद हुई भारी नकदी को जब्त कर ले जाने के लिए आरबीआई ने ट्रक में लोहे के बड़े-बड़े ट्रंक भेजे हैं. अर्पिता और पार्थ अलावा ईडी ने राज्य के शिक्षा मंत्री माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे लोगों के यहां भी छापामार कार्रवाई की है. इस मामले में ईडी के वकील का कहना है कि अब तक 14 स्थानों पर तलाशी ली गई है. अर्पिता के घर से बरामद दस्तावेज दो पक्षों के बीच सीधे लिंकिंग और पैसों के लेन-देन दिखाता है.
अर्पिता के घर से बरामद हुए 21 करोड़ रुपये को लेकर बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा, “अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपये बरामद हुए और 3 फ्लैट भी मिले. वहीं प्रोफेसर मोनालिसा दास के भी शांतिनिकेतन में 10 फ्लैट हैं.”

Related Articles

Back to top button