खेल

ENG v SA: क्राउले की फिफ्टी के बाद दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी

जैक क्राउले की पहली अर्धशतकीय पारी से शानदार शुरुआत करने वाले इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी सत्र में चार झटके देकर चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन अच्छी वापसी की। इंग्लैंड ने खराब रोशनी के कारण खेल समाप्त घोषित किए जाने तक चार विकेट पर 192 रन बनाए।

अपना चौथा टेस्ट खेल रहे क्राउले 112 गेंद में 66 रन बनाने के साथ डाम सिबले (44) के साथ पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े। पर्दापण कर रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेउरान हेंड्रिक्स (43 रन पर एक विकेट) ने सिबले को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। हेंड्रिक्स को कैगिसो रबाडा की जगह टीम में शामिल किया गया जिन पर आईसीसी ने एक मैच का प्रतिबंध लगाया था।

बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण टॉस में विलंब हुआ। सीरीज में 2-1 से आगे चल रहे इंग्लैड ने टास जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे सलामी बल्लेबाजों ने सही सबित किया। टीम चाय के समय बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लिये थे। दिन के आखिरी सत्र में हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की।

अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलैंडर (37 रन पर एक विकेट) ने क्रावले को पवेलियन भेजा। एनरिच नोर्जे और डेन पेटरसन को भी एक-एक सफलता मिली। खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाते समय कप्तान जो रूट 25 और ओली पोप 22 रन पर खेल रहे थे। Source Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button