खेल

Eng vs Pak: 14 साल में महज दूसरी बार इंग्लैंड और पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज के दौरान मैच हुआ ड्रॉ

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन में खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट बराबरी पर खत्म हुआ है। बारिश की वजह से पांचों दिन का खेल प्रभावित रहा, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम महज एक एक पारी ही खेल पाई। 14 साल में यह महज दूसरी मौका है जब दोनों देशों के बीच कोई टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया। पाकिस्तान ने पहली पारी में आबिद अली और मोहम्मद रिजवान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 236 रन बनाए थे और मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 114 रन बना कर घोषित की। पांच दिन के खेल में महज 134.3 ओवर का खेल ही हो पाया। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

14 साल में दूसरी बार मैच हुआ ड्रॉ

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पिछले 14 सालों में खेली गई अब तक की टेस्ट सीरीज में यह महज दूसरा जब कोई मुकाबला ड्रॉ हुआ है। इससे पहले साल 2015 में दोनों देशों के बीच खेली गई सीरीज का कोई टेस्ट मैच बेनतीजा रहा था। पाकिस्तान ने इस सीरीज की मेजबानी की थी और मुकाबला अबू धाबी में खेला गया था।

पांच दिन में हुए महज 134.3 ओवर

साउथैम्पटन टेस्ट के पांचों ही दिन बारिश ने विलेन का काम किया। पहले दिन पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन 45.4 ओवर का खेल ही हो पाया। पहले पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 126 रन बनाए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हुए थे कुल 86 ओवर और पाकिस्तान का स्कोर था 9 विकेट पर 223 रन।

तीसरे दिन बारिश की वजह से पूरे दिन का खेल खराब हो गया और एक भी ओवर नहीं डाला जा सका। चौथे दिन पाकिस्तान की पारी 91.2 ओवर खेलने के बाद 236 रन पर सिमटी। इंग्लैंड की पहली पारी में महज 5 ओवर ही फेंके जा सके और बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ गया। पांचवें दिन चाय काल तक मैदान गिला होने की वजह से खेल शुरू नहीं हो पाया। 110 रन बनाकर पारी घोषित की और मैच इसके बाद नहीं खेला जा सका। जागरण

Related Articles

Back to top button