खेल

टी-20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से दी मात

सेंट लूसिया में खेले गए पहले टी-20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से मात दी। इस तरह तीन टी-20 मैच की सीरीज में उसके पास अब 1-0 की बढ़त लीड हो चुकी है। अगला मुकाबला 9 फरवरी को सेंट किट्स में खेला जाएगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 160 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने यह लक्ष्य सात गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। 40 गेंदों पर 68 रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वन-डे सीरीज में जमकर रन उगलने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज आज रंग में नहीं दिखे। पावरप्ले के अंदर ही तीन अहम विकेट गंवा दिए और स्कोर 37/3 हो गया था। क्रिस गेल 15, शिमरोन हेटमायर 14 और शाई होप 6 रन बनाकर आउट हुए।

यहां से निकोलस पूरन ने डैरेन ब्रावो (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को संभाला और 37 गेंदों में 58 रनों की धुआंधार पारी खेली। आखिर में एश्ले नर्स ने 13 रन का योगदान देकर टीम को 160 तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की तरफ से टॉम करन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने दो और आदिल रशीद एवं जो डेनली ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को पहले ही ओवर में झटका लगा और एलेक्स हेल्स 11 रन बनाकर आउट हो गए।

जो रुट खाता खोले बिना और कप्तान इयोन मॉर्गन 8 रन बनाकर चलते बने, लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर संभाला हुआ था और टीम को लक्ष्य के दौरान कभी मुश्किल में नहीं पड़ने दिया। जो डेनली ने भी 30 और सैम बिलिंग्स ने 18 रनों का योगदान देकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

टॉम करन (2*) और डेविड विली (1*) ने सात गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से शेल्डन कॉटरेल ने तीन और एश्ले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट एवं कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button