खेल

इंग्लैंड का मुकाबला कमजोर अफगानिस्तान टीम के साथ

मैनचेस्टर: विश्व की नंबर एक टीम और मेजबान इंग्लैंड आईसीसी विश्वकप की अंक तालिका में निचले पायदान की टीम अफगानिस्तान को मंगलवार को होने वाले मुकाबले में पूरी तरह धोने के इरादे से उतरेगी।

बारिश से बाधित अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हारकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार का सामना कर चुकी अफगानिस्तान का अगला मैच विजय रथ पर सवार मेजबान इंग्लैंड से मंगलवार को मैनचेस्टर में होगा। इस मुकाबले में इंग्लैंड प्रबल दावेदार है जबकि अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए कोई करिश्मा करना होगा।

यह मुकाबला अफगानिस्तान के लिए टूर्नामेंट में आगे की तस्वीर काफी हद तक साफ करेगा। अफगान टीम को विश्वकप में बने रहने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। अफगानिस्तान ने अभी तक चार मुकाबले खेलें हैं और इस टूर्नामेंट में अपना खाता खोलने में नाकाम रही है जबकि मेजबान इंग्लैंड ने चार मुकाबलों में तीन मैच जीते हैं और उसे एकमात्र हार पाकिस्तान के हाथों मिली है।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से मिली हार के बाद अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। उन्होंने बंगलादेश को 106 रन के बड़े अंतर से और वेस्टइंडीज को आठ विकेट से पराजित किया था। हालांकि मेजबान टीम के लिए उनके कप्तान इयोन मोर्गन और सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय की फिटनेस चिंता का सबब है। दोनों ही खिलाड़ी चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बीच में ही मैदान से बाहर चले गए थे।

Related Articles

Back to top button