उत्तराखंड समाचार

ईएससी ने काशीपुर व रुद्रपुर में भारत के सबसे बड़े अध्ययन विदेश इमिग्रेशन सेमिनार का आयोजन किया

रूद्रपुर/काशीपुर: उत्तराखण्ड में काशीपुर और रूद्रपुर के छात्र जो विदेश जैसे यूरोप और यूके में अध्ययन करना चाहते हैं ईएससी भारत की सबसे बड़ी शिक्षा और इमिग्रेशन कन्सल्टेन्ट द्वारा उनके लिए दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में कौशल प्रदान करने वाले विशेषज्ञ राजवीर सिंह और राहुल धीमान मौजूद रहे।

ईएससी यूके, जर्मनी, फ्रांस, डेनमार्क, स्वीडन, नॉर्वे, स्पेन, चेक, इटली, लिथुआनिया और पुर्तगाल जैसे देशों में परीक्षा के लिए 30 से 70 प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति दे रहा है, आने वाले सितंबर और फरवरी में यूरोप के शीर्ष एक हजार से अधिक कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्रत्येक वर्ष का शुल्क तीन लाख से शुरू है।

यूरोप जाने के लिए निम्न चीजें होनी चाहिए, शेंगेन वीजा पर्याप्त 26$ राष्ट्र, डिप्लोमा, स्नातक, मास्टर और पीएचडी विकल्प, आईईएलटीएस विकल्पों के साथ या बिना, कोई पुराना फंड, अंतर योग्य तीन से दस साल, पति-पत्नी साथ जा सकते हैं तथा आईटी, इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को सौ प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति मिल सकती है।

ईएससी के निदेशक अमनदीप सिंह ने सेमिनार में बताया कि, “हमें खुशी हो रही है कि यूरोप और ब्रिटेन में ट्रेनिंग और मोमेंट के उद्घाटन के लिए इस प्रकार की संगोष्ठियों का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस क्षेत्र में कार्य करने का दस वर्षों से अधिक का अनुभव है और प्रभावी रूप से लगातार एक हजार से अधिक छात्रों को विदेश भेजा गया है। हम सभी परीक्षाओं के माध्यम से यूरोप में पोस्ट लैंडिंग प्रशासन और बैकिंग क्रॉसओवर सहित सभी पुष्टिकरण और वीजा से संबंधित प्रशासनों के लिए एक स्टॉप प्रतिक्रिया देना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि हम पाठ्यक्रम, शहर, कॉलेज और राष्ट्र की पसंद समझने की क्षमता पर निर्भर 4सी नियम का पालन करते हैं, जो सामर्थ्य क्षमता, खर्च करने की योजना और अस्थायी व्यवस्था पर निर्भर है।

हम सभी को वैश्विक प्रशिक्षण दे रहे हैं। क्योंकि यूरोप जाहिर तौर पर एक ऐसा स्थान है जो समाज के सभी वर्गों को अंतर्राष्ट्रीय निर्देश प्रदान करता है और वहां होने वाले वार्षिक खर्च के बारे में सोचता हैं, इसके साथ ही यूरोप में कई देश ऐसे भी हैं जो भारत के साथ मानक खर्च योजना में बेहतर प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

Related Articles

Back to top button