उत्तर प्रदेश

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सर्विस वोटरों के लिए ईटीपीबीएस का प्रशिक्षण: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 में सर्विस मतदाताओं को इलेक्ट्राॅनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम (म्ज्च्ठै) के माध्यम से मतदान करने के सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग की प्रशिक्षण टीम द्वारा आज यहां वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों, रिटर्निंग आॅफिसरों, उप जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं सहायक रिटर्निंग आॅफिसरों तथा तकनीकि टीम को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने यह जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि ईटीपीबीएस के माध्यम से सेना के 2.57 लाख अधिकारियों एवं जवानों को पोस्टल बैलेट उनके अधिकारियों के माध्यम पहुंचाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोई भी सर्विस वोटर मतदान से वंचित न रहने पाये।

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अलावा अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री योगेश्वर राम मिश्र तथा श्री ब्रह्मदेव राम तिवारी, संयुक्त निर्वाचन अधिकारी सुश्री अलका वर्मा के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button