देश-विदेशमनोरंजन

मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का आज मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने 69 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। लाहिड़ी के एक रिश्तेदार ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा। इस बीच बप्पी लाहिड़ी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था और विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं।”

राष्ट्रपति कोविंद ने जताया शोक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी गायक बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताया। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में युवा और साथ ही भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

अमित शाह ने जताया शोक
इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लाहिड़ी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

ममता बनर्जी ने जताया शोक
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताते हुए कहा कि महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। हमारे उत्तर बंगाल का एक लड़का, वह अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर अखिल भारतीय प्रसिद्धि और सफलता तक पहुंचा, और अपने संगीत योगदान से हमें गौरवान्वित किया।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने जताया शोक
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने महान गायक बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कू करते हुए लिखा कि लाहिड़ी भारतीय संगीत इंडस्ट्री के एक आइकॉन थे। बप्पी लाहिड़ी आप बहुत याद आएंगे। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

नितिन गडकरी ने भी लाहिड़ी के निधन पर जताया शोक
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ऊं शांति

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने जताया शोक
भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कू कर महान गायक बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा कि बप्पी लाहिड़ी के संगीत का सभी आयु वर्ग के लोगों ने आनंद लिया। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक गहरा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके संगीत और उनके जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

बप्पी लाहिड़ी कई गंभीर बीमारियों की चपेट में आ गए थे
बप्पी लाहिड़ी ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया और बार-बार होने वाले सीने में संक्रमण से पीड़ित थे। स्वास्थ समस्या होने के कारण लाहिड़ी 29 दिनों तक जुहू के क्रिटिकेयर अस्पताल में अस्पताल में भर्ती रहे। वह ठीक भी हो गए थे और 15 फरवरी उन्हें घर जाने के लिए अनुमति दी गई थी। लेकिन घर जाने के बाद फिर उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और फिर उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।
सोर्स: यह Amar Ujjala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button