उत्तर प्रदेश

कलेक्ट्रेट में पीठासीन अधिकारी के समक्ष करहल विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करते हुएः पूर्व सीएम अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मैनपुरी की कलेक्ट्रेट में पीठासीन अधिकारी के समक्ष करहल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद श्री धर्मेन्द्र यादव एवं श्री तेज प्रताप यादव, स्थानीय विधायक श्री सोबरन सिंह उनके साथ थे। श्री अखिलेश यादव सैफई से विजय रथ पर सवार होकर मैनपुरी तक पहुंचे थे। पूरे रास्ते में जगह-जगह उनका गर्म जोशी से स्वागत हुआ। जवान, बच्चे-बुजुर्ग-महिलाएं और किसान बड़ी संख्या में उनके जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।
नामांकन के पश्चात श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी से नेताजी और समाजवादी पार्टी से पुराना रिश्ता रहा है। यहां के लोगों ने हमेशा समाजवादी पार्टी के साथ खड़े होकर सकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया है और नकारात्मक राजनीति को पीछे किया है। उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि वे करहल से चुनाव जिताने के साथ आसपास की सीटों पर भी समाजवादी पार्टी को मौका दें।
श्री यादव ने पत्रकारों से वार्ता में सर्वप्रथम अपने प्रस्तावकों, पार्टी नेताओं तथा करहल मैनपुरी की जनता को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि यहां ऐतिहासिक चुनाव परिणाम के साथ खुशहाली आएगी। जो लोग नाकारात्मक राजनीति कर रहे है उन्हें यहां की जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि अपना चुनाव पार्टी के नेताओं और स्थानीय जनता पर छोड़ दिया है। मौका मिलने पर आएंगे, तो लोगों ने कहा कि वे निश्चिंत रहे जनता उन्हें विशाल बहुमत से जिताएगी। भाजपा के हर षड्यंत्र और साजिश का जनता जवाब देगी।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराधी भाजपा में हैं। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के ऊपर गम्भीर मुकदमे रहे हैं यह भाजपा के लोग खुद नहीं बता पाएंगे। अपराधियों को लेकर भाजपा को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अब तक 99 अपराधी प्रत्याशियों को टिकट दे दिया है। यह अंक थोड़ा अच्छा नहीं लग रहा है इसलिए उनको यह संख्या 100 से पार कर देना चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने संविधान विरोधी काम किया है। किसानों, नौजवानों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं के साथ धोखा किया है। जनता भाजपा के झूठ और धोखे का सफाया करेगी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली चाहते हैं और मुख्य सचिव बैठक करके नई पेंशन के फायदे बता कर गुमराह कर रहे है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा उद्योगपतियों के लिए बजट ला रही है। इसने गरीबों किसानों और मध्यम वर्ग की उपेक्षा की है। समाजवादी सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री दी जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी। माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन 18000 रू0 प्रतिवर्ष दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button