उत्तराखंड समाचार

डिजिटल बी2बी ईकोसिस्टम में चैलेंजर ब्रांडों पर फ्लिपकार्ट होलसेल की बड़ी उम्मीद

देहरादून: भारत में विकसित फ्लिपकार्ट होलसेल ग्रुप के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल अपने प्लैटफॉर्म के माध्यम से ब्रांडों को पूरे देश भर में सफलतापूर्वक पहुंचा रहा है। इस प्लैटफॉर्म ने बहुत से ब्रांडों की कामयाबी में प्रमुख भूमिका निभाई है। फ्लिपकार्ट होलसेल ने इन ब्रांडों तथा किराना व रिटेलरों के बीच के अंतर को मिटाया है। आज, फ्लिपकार्ट होलसेल 600 से अधिक चैलेंजर ब्रांडों के साथ काम करता है जो कानपुर, नागपुर, बीकानेर, रामाचंद्रापुरम (आंध्र प्रदेश), लुधियाना जैसे टियर 2 और टियर 3 शहरों से आते हैं। ये ब्रांड डिजिटल कॉमर्स की वास्तविक संभावनाओं का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं।

फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ चैलेंजर ब्रांडों ने इस साल अब तक बिक्री में डेढ़ गुना की वृद्धि दर्ज की है, क्योंकि अब वे क्षेत्रीय सीमाओं से परे जा कर पूरे देश भर में पहुंच रहे हैं।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हैड आदर्श मेनन ने कहा, ’’फ्लिपकार्ट होलसेल में हमारा मुख्य लक्ष्य है स्थानीय स्तर पर विकसित प्रौद्योगिकी एवं मजबूत आपूर्ति श्रृंखला क्षमताओं का उपयोग करते हुए किराना कारोबारियों तथा सूक्ष्म-लघु-मध्यम उद्योगों को डिजिटल रूपांतरण करने में सक्षम बनाना। हमारे प्लैटफॉर्म ने बहुत कम समय में कई ब्रांडों के लिए उत्प्रेरक का काम किया है, उन्हें क्षेत्रीय सीमाओं से बाहर निकलने और सफलता की नई ऊंचाईयां छूने में मदद की है।’’

फ्लिपकार्ट होलसेल में ऑन-बोर्ड होने के बाद इन ब्रांडों की विजिबिलटी बढ़ जाती है, वितरण और नेटवर्किंग में इजाफा होता है जिससे ये उन बड़े ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर पाते हैं जो आपूर्ति श्रृंखला व मार्केटिंग पर इनसे कहीं ज्यादा खर्च करने में सक्षम हैं।

कान्हा नमकीन राजस्थान में एक लोकप्रिय स्नैक्स ब्रांड है, अपने प्रदेश में तो यह मजबूत है परंतु बाहर यह उपलब्ध नहीं होता था। कान्हा नमकीन के निदेशक पुनीत जेठलिया कहते हैं, ’’फ्लिपकार्ट होलसेल प्लैटफॉर्म ने हमारे ब्रांड की उपस्थिति को स्थापित करने और ऑनलाइन बिक्री आरंभ करने में हमारी मदद की है।

सुरक्षित और प्रमाणिक तौर पर विषाक्तत मुक्त उत्पाद बनाने वाले ब्रांड मामाअर्थ ने भारत के उत्तरी भागों के लिए फ्लिपकार्ट होलसेल से गठबंधन किया है। केवल दो महीनों में सकल ऑफलाइन कारोबार में 5 प्रतिशत इंक्रीमेंटल सेल हुई है, क्योंकि प्लैटफॉर्म से बड़े ऑर्डर मिले तथा नए किस्म के ग्राहकों जैसे किराना स्टोर्स को भी इस ब्रांड की जानकारी हुई।

Related Articles

Back to top button