खेल

घरेलू क्रिकेट में पहली बार: प्रथम श्रेणी क्रिकटरों के लिये करार व्यवस्था ला सकते हैं सौरव गांगुली

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को संकेत दिया कि जल्दी ही भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिये करार व्यवस्था लागू की जायेगी जिससे उन्हें वित्तीय सुरक्षा दी जा सके। गांगुली ने बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष प्रेस ट्रस्ट को दिये पहले इंटरव्यू में कहा कि घरेलू क्रिकेटरों की वित्तीय स्थिति उनकी प्राथमिकता है और वह मैच फीस में बढोतरी चाहते हैं।

गांगुली ने कहा कि देश के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की तरह घरेलू क्रिकेटरों के लिये भी भुगतान का सुव्यवस्थित ढांचा होना चाहिये।

गांगुली ने कहा ,” हम प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिये करार व्यवस्था लेकर आयेंगे । हम नयी वित्त उप) समिति को करार व्यवस्था तैयार करने के लिये कहेंगे।”

उन्होंने कहा ,” अभी चार पांच दिन ही हुए हैं और बीच में दीवाली की छुट्टी थी। मैं दो सप्ताह में सब कुछ आकलन करूंगा और आगे के बारे में फैसला लूंगा । काफी काम चल रहा है।”

फिलहाल एक घरेलू क्रिकेटर को सालाना 25 से 30 लाख रूपये मिलते हैं। हर प्रथम श्रेणी मैच के लिये 35000 प्रतिदिन मिलते हैं। बीसीसीआई को प्रसारण अधिकारों से मिलने वाले सकल राजस्व का 13 प्रतिशत घरेलू क्रिकेटरों में बांटा जाता हे। Source Khabar India TV

Related Articles

Back to top button