उत्तराखंड समाचार

मलयालम फिल्म निर्माता तथा कलाकारों से शिष्टाचार भेंट करते हुएः सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मलयालम फिल्म निर्माता, निर्देशक – केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से सम्मानित श्री एब्रिड शाइन, सिनेमेटोग्राफर श्री अर्जुन रवी एवं मुख्य अभिनेत्री ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके द्वारा 19 से 25 जून के मध्य अपनी फिल्म की शूटिंग मसूरी, देवप्रयाग, जोशीमठ व गोपेश्वर में की जा रही है। उन्होंने गढवाली में भी फिल्म बनाने की इच्छा जताई, जिसके लिए मुख्यमंत्री ने उन्हें पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया मुख्यमंत्री से कही।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने मलयाली फिल्मकारों का प्रदेश में स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिये अनुकूल वातावरण के सृजन से फिल्म जगत में उत्तराखण्ड के प्राकृतिक सौन्दर्य की पहचान बनी है। उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य अधिकाधिक फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। उत्तराखण्ड प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होने के साथ ही सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्मों के फिल्मांकन के साथ ही समृद्ध लोक परम्पराओं व संस्कृति को कथानक में प्रस्तुत करने की भी व्यापक संभावनाएं है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मांकन के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ ही शांति का वातावरण है। उत्तराखण्ड सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। राज्य में फिल्म निर्माण व शूटिंग  सम्बन्धित सभी प्रकार के अनुमोदन हेतु सिंगल विण्डो सिस्टम लागू किया गया है तथा राज्य को फिल्मों के निर्माण हेतु अनुकूल वातावरण बनाने हेतु राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी श्री विनीत सिंह बिष्ट भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button