देश-विदेश

कोरोना के मामलों में दूसरे नंबर पर आया गुजरात, निपटने के लिए सरकार ने 13 IAS को जिम्मा सौंपा

गांधीनगर: कोरोना संक्रमण के मामलों में गुजरात देश में दूसरे नंबर पर आ गया है। यहां बुधवार को कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2407 हो गई। वहीं, अब तक 103 की मौत हो गई। ऐसी विकट स्थिति पर नियंत्रित स्थापित करने के लिए राज्य सरकार ने पांच और सचिवों को जिम्मेदारी सौंपी है। अब राज्य में कुल 13 आईएएस कोरोना से निपटने के लिए ड्यूटी पर हैं।

बता दें कि, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हाल ही जिला प्रशासन के मार्गदर्शन-देखरेख व निगरानी और रोग निवारक उपायों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए यह फैसला लिया था कि, राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रण में लेने के कार्यों में आईएएस अधिकारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिसके बाद पांच और आईएएस अधिकारियों को विभिन्न जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी गई।

जिन जिलों में इन आईएएस की नियुक्ति हुई है, उनमें भावनगर, पाटण, आणंद, भरुच और पंचमहाल शामिल हैं। इन जिलों के लिए पांच आईएएस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से नियुक्त करना पड़ा है। इससे पहले मुख्यमंत्री सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने 8 वरिष्ठ सचिवों को जिम्मेदारी सौंप चुके हैं। जिनमें कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पूनमचंद परमार, शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मुकेश पुरी, पंचायत व ग्राम विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.के. राकेश, प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के सचिव विनोद राव, वित्त विभाग में आर्थिक मामलों के सचिव मिलिंद तोरवणे, महिला एवं बाल कल्याण विभाग की सचिव मनीषा चंद्रा, गुजरात पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक जेनु देवन और आदिजाति विकास आयुक्त दिलीप राणा शामिल हैं। source: oneindia

Related Articles

Back to top button