उत्तराखंड समाचार

श्री जेम्स यांग को प्रेसिडेन्ट और श्री पारकर शी को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया

देहरादून: ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2020 के 15वें संस्करण में भव्य प्रदर्शन करने वाले वैश्विक ऑटो निर्माता जीडब्ल्यूएम ने आज अपनी भारतीय सहायक कंपनी के लिये श्री जेम्स यांग को प्रेसिडेन्ट नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने अपनी भारतीय अनुषंगी के लिये श्री पारकर शी को प्रबंध निदेशक भी नियुक्त किया है।

श्री जेम्स यांग को शोध एवं विकास, परियोजना एवं विपणन प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में समृद्ध अनुभव प्राप्त है और वे भारत में शोध एवं विकास, संयंत्र एवं औद्योगिक परिचालन पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें और पूरे जीडब्ल्यूएम इंडिया प्रोजेक्ट का नेतृत्व करेंगे।

इस नियुक्ति के बारे में जीडब्ल्यूएम की भारतीय अनुषंगी के प्रेसिडेन्ट श्री जेम्स यांग ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर परिचालन का नेतृत्व करने का मौका मिला है और मैं सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के उत्पाद प्रदान करने की दिशा में हमारे द्वारा काम किये जाने की उम्मीद करता हूँ और साथ ही अधिक रोजगार, व्यवसाय और आर्थिक व्यवहार्यता बनाने की आशा भी करता हूँ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘‘जीडब्ल्यूएम के लिये भारत बहुत महत्वपूर्ण है और आसियान क्षेत्र में चीजों की संपूर्ण योजना में एक महत्वपूर्ण भागीदार भी है। हमने तालेगांव संयंत्र और शोध एवं विकास सुविधा में निवेश के साथ भारतीय बाजार के लिये प्रतिबद्धता दिखाई है।’’

श्री पारकर शी को समृद्ध वैश्विक अनुभव है और उन्होंने इंडिया प्रोजेक्ट में शामिल होने से पहले मध्य पूर्व, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में जीडब्ल्यूएम के व्यवसाय के विस्तार में बड़ा योगदान दिया है। वे भारत में जीडब्ल्यूएम के वाणिज्यिक परिचालन के लिये उत्तरदायी होंगे।

अपनी नियुक्ति के बारे में जीडब्ल्यूएम की भारतीय सहायक कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री पारकर शी ने कहा, ‘‘मैं उस टीम का हिस्सा बनकर खुश हूँ, जो एक अत्यंत प्रतिस्पर्द्धी और शीघ्र ही विश्व का चैथा सबसे बड़ा बाजार बनने जा रहे भारत में प्रवेश करना चाहती है। जीडब्ल्यूएम में हमें भारतीय बाजार को लेकर बहुत आशायें हैं और निकट भविष्य में बाजार की क्षतिपूर्ति देख रहे हैं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘जीडब्ल्यूएम में हम उत्साहित हैं और एक अत्यंत ग्राहक-केन्द्रित कंपनी बनाने और भारत में जीडब्ल्यूएम की ब्राण्ड इमेज मजबूत करने के लिये सकारात्मकता के साथ अपनी योजनाओं पर सक्रियता से काम करना जारी रखेंगे।’’

जीडब्लूएम के विषय में –

जीडब्लूएम वैश्विक एसयूवी विनिर्माता है जिसकी स्थापना वर्ष 1984 में हुयी थी। वर्तमान में इसके स्वामित्व के अंतर्गत हैवल, जीडब्लूएम ईवी और ग्रेट वॉल पिकअप ब्रांड आते हैं। इसके उत्पाद परम्परागत ईंधन, पूरी तरह से इलेक्ट्रिक,हाइब्रिड, और नयी ऊर्जा के मॉडल पर आधारित हैं और अब जीडब्लूएम हाइड्रोजन ईंधन सेल पर आधारित वाहनों के विकास में लगा हुआ है। वर्तमान में जीडब्लूएम की विश्व भर में 70 होल्डिंग सहायक कंपनियां हैं और यहां पर 70,000 कर्मचारी काम करते हैं। इसके 7 देशों दृ भारत,अमेरिका,जर्मनी, जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, और ऑस्ट्रिया में 10 आरएंडडी केंद्र,हैं। इसकी 14 वैश्विक उत्पादन इकाईयां हैं।

Related Articles

Back to top button