उत्तराखंड समाचार

हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्वेता रावत ने शिष्टाचार भेंट करते हुए: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्वेता रावत ने शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर श्वेता रावत (चेयरपर्सन हंस फाउंडेशन) ने मुख्यमंत्री से उत्तराखंड में हंस फाउंडेशन के तत्वावधान में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए चलायी जा रही योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को भविष्य में हंस फाउंडेशन द्वारा प्रस्तावित योजनाओं से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के प्रेरणा से हंस फाउंडेशन उत्तराखंड ही नहीं अपितु पूरे देश में विकास की जो नीव तैयार कर रहा है, वह निश्चित तौर इस राज्य और देश के लिए सम्मान की बात है। स्वास्थ्य-शिक्षा से लेकर पलायन, रोजगार, जल संरक्षण और पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में हंस फाउंडेशन सराहनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हंस फाउंडेशन के सहयोग से पौड़ी गढ़वाल के जयहरीखाल में आदर्श विद्यालय और  सतपुली में स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोलने के लिए जो सहयोग मिला वह भी हमारे लिए सम्मान की बात है।

श्वेता रावत (चेयरपर्सन हंस फाउंडेशन) ने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि हम राज्य के विकास में उन क्षेत्रों में कार्य योजनाओं को धरातल पर उतारे जिन योजनाओं से पलायन रूके, रोजगार के अवसर पैदा हों और पहाड़ के दूरस्त क्षेत्रों तक स्वास्थ्य-शिक्षा की अलख जग सके। इस दिशा में हंस फाउंडेशन निरंतर कार्यरत हैं और हम भविष्य में इन योजनाओं को और बड़े फलक के साथ उन लोगों तक पहुंचाना चाहते है। जिन लोगों को इन योजनाओं की सबसे ज्यादा अवश्यकता है। श्वेता रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य-शिक्षा के स्तर पर बेहतर से बेहतर कार्य किए जाएंगे

Related Articles

Back to top button