देश-विदेश

उपराष्ट्रपति को स्वास्थ्य सचिव ने एलुरु में स्वास्थ्य की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी दी

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव श्री राजेश भूषण और संयुक्त सचिव (एच एंड एफडब्ल्यू) श्री लव अग्रवाल ने उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू से आज उपराष्ट्रपति निवास में मुलाकात की और उन्हें एलुरु, आंध्र प्रदेश में अज्ञात बीमारी से ग्रस्त कई लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की पृष्ठभूमि में स्वास्थ्य की नवीनतम स्थिति से अवगत कराया। वहां के लोग चक्कर आना, बेहोशी, सिरदर्द और उल्टी से पीड़ित थे।

उप-राष्ट्रपति द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन से वहां की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बात करने के बाद, केंद्र ने 8 दिसंबर, 2020 को चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम एलुरु के लिए रवाना की थी।

श्री नायडू को स्वास्थ्य सचिव ने एलुरु में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने वाली केंद्रीय समिति के प्रारंभिक निष्कर्षों के बारे में जानकारी दी। सचिव ने कहा कि केंद्रीय टीम के दिल्ली लौटने पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उसके आधार पर आवश्यक परामर्श जारी किए जायेंगे।

उपराष्ट्रपति को जानकारी दी गयी कि एलुरु में नए मामलों की संख्या में तेजी से कमी आई है, और 11 दिसंबर, 2020 को केवल 02 नए मामले सामने आये हैं। श्री नायडू ने स्वास्थ्य सचिव को स्थिति पर नजर रखने और सभी आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

Related Articles

Back to top button