उत्तराखंड समाचार

हिल-मेल फाउंडेशन ने पौड़ी के लिए डीएम को सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट सौंपे

ऋषिकेश: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण काल में हिल-मेल फाउंडेशन की ‘ससम्मान राहत सेवा’ के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में कोविड मेडिसिन किट, पीपीई किट, सैनिटाइजर, मास्क और राशन का वितरण किया जा रहा है। हिल-मेल फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय लक्ष्मणझूला में पौड़ी के जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे को कई लीटर पॉकेट, टेबल और रिफिल कैन सैनिटाइजर, 120 पीपीई किट और 1000 मास्क सौंपे गए। जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में गरीब परिवारों के लिए बड़े पैमाने पर राशन वितरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा पौड़ी के अलग हिस्सों के लिए 100 राशन किट भेजे गए हैं। दिल्ली से भी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और ओएनजीसी एकेडमी देहरादून के निदेशक मनोज बड़थ्वाल के सहयोग से 100 राशन किट पौड़ी जिले के लिए रवाना की गई हैं। इस मुहिम में आज तक के संपादक राष्ट्रीय सुरक्षा मनजीत नेगी का विशेष योगदान है।

इससे पहले, देहरादून स्थित बीजापुर अतिथि गृह में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ‘ससम्मान राहत सेवा’ के तहत हिल-मेल फाउंडेशन द्वारा पौड़ी के लिए भेजी गई राशन सामग्री को हरी झंडी दिखाई। राशन सामग्री में दिए जा रहे सामान की जानकारी लेते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में सामाजिक संगठनों की भूमिका अहम रही है। हिल-मेल फाउंडेशन का यह प्रयास सराहनीय है। वह लगातार लोगों को मदद पहुंचा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह  ने कहा कि पिछले डेढ़-दो माह में राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को कई गुना बेहतर बनाया गया है। अब राज्य में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की पर्याप्त उपलब्धता है। इस अवसर पर हिल-मेल फाउंडेशन की संस्थापक चेतना नेगी भी मौजूद रहीं। हिल-मेल फाउंडेशन दीर्घायु जीवन अमृत फाउंडेशन के सहयोग से बागेश्वर जिले के लिए भी 75 राशन किट, 250 सैनिटाइजर, 600 मास्क भेज रहा है।

यमकेश्वर में गरीबों को मिलेगी राशन किट

हिल-मेल फाउंडेशन की ओर से बांटी जा रही राशन किट को यमकेश्वर ब्लॉक की कई ग्रामसभाओं में गरीब परिवारों तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें सैनिटाइजर और मास्क भी बांटे जाएंगे। हिल-मेल के वॉलंटियर्स लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर भी जागरूक कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रचंड प्रभाव वाले मई महीने में भी हिल-मेल फाउंडेशन ने पौड़ी के यमकेश्वर और कलजीखाल ब्लॉक में लगातार कोविड मेडिसिन वितरण अभियान चलाया। हिल-मेल की टीम ने यमकेश्वर ब्लॉक में कई ग्राम सभाओं में मल्टी विटामिन गोलियों और कोरोना मेडिसिन किट बांटी। ये कोविड मेडिसिन किट उत्तराखंड सरकार के स्वास्थ्य महानिदेशालय द्वारा जारी परामर्श के अनुसार तैयार की गई। कोविड किट के साथ दवा को खाने की विधि भी बताई गई। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यमकेश्वर और अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र किमसार में भी कोरोना की मेडिसिन मुहैया कराई गई। हिल-मेल फाउंडेशन ने अब तक 500 कोविड मेडिसिन किट (15 दिन का संपूर्ण कोर्स), 500 पॉकेट सैनिटाइजर, 2000 मास्क और 150 पीपीई किट वितरित की हैं।

Related Articles

Back to top button