Tuesday , December 11 2018

राज्यसभा के उप सभापति पद के चुनाव में हरिवंश के नाम पर एतराज, अकाली दल चाहता है अपना उम्मीदवार

नई दिल्ली: राज्यसभा के उप सभापति पद के चुनाव में दिलचस्प मुकाबला हो सकता है। चुनाव में जदयू के सदस्य हरिवंश राजग के प्रत्याशी हो सकते हैं। राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुनाव गुरुवार नौ अगस्त को होगा। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को राज्यसभा में शून्यकाल में इसकी घोषणा की है। वहीं हरिवंश को उम्मीदवार बनाने पर एनडीए में घमासान शुरू हो गया है। भाजपा का सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने हरिवंश के नाम पर नाराजगी जताई है। सूत्रों के मुताबिक वह गुरुवार को राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव से अनुपस्थित रह सकता है।
सूत्रों के अनुसार यहां शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के निवास पर पार्टी नेताओं की एक बैठक में यह फैसला लिया गया। राज्यसभा में शिअद के तीन सदस्य हैं। उनमें एक नरेश गुजराल भी हैं जिनका नाम इस पद की दौड़ में सबसे आगे था। भाजपा नीत राजग का राज्यसभा में बहुमत नहीं है।
अगर शिअद भाजपा से कट गई तो पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। वहीं उपसाभापति चुनाव पर अकाली दल को शिवसेना का साथ मिला है। वैसे राजग ने कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है लेकिन सूत्रों का कहना है कि पहली बार राज्यसभा पहुंचे हरिवंश राजग की पसंद हो सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com