Monday , December 10 2018

भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट में करेगी बड़े बदलाव

नई दिल्ली, 9 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन इस शानदार कोशिश के बावजूद भी कोहली एंड कंपनी को हार का मुंह देखना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़ कर ज़्यादातर बल्लेबाज़ों ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश ही किया।
बर्मिंघम में 31 रन से मात खाने के बाद विराट कोहली ने इशारों-इशारों में ही बल्लेबाज़ों की नाकामी को ही हार की वजह ठहराया था। कोहली जानते हैं कि भारत को अगर अब सीरीज़ में बने रहना है तो लॉर्ड्स टेस्ट में जीत हासिल करनी ही होगी। इसके लिए लॉर्ड्स टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉर्ड्स टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया जा सकता है। शिखर धवन ने पहले टेस्ट में बल्लेबाज़ी तो खराब की ही थी साथ-साथ उन्होंने अपनी फिल्डिंग से भी सभी को निराश किया था। धवन ने कई कैच भी छोड़े थे। अगर धवन को टीम से बाहर किया गया तो फिर दूसरे ओपनर की भूमिका लोकेश राहुल निभाएंगे और पुजारा नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करेंगे।
अजिंक्य रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश है। उन्होंने पिछला शतक एक साल पहले अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था। उसके बाद से टीम इंडिया के उप-कप्तान टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक तक लगाने के लिए तरस रहे हैं। टीम इंडिया की उम्मीदों पर वो खरे नहीं उतर पा रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह करुण नायर को मौका दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा होने की संभावना न के बराबर ही लगती है, क्योंकि रहाणे ने फिछले दौरे पर इंग्लैंड में बेहतरीव प्रदर्शन किया था। लॉर्ड्स जिस मैदान पर अगला टेस्ट खेला जाना है। उस मैदान पर उन्होंने शतक भी जमाया था। इस मैदानन पर रहाणे ने 103 रन की पारी खेली थी।
लॉर्ड्स की पिच पर स्पिनरों को ज्यादा मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे मेंं कोहली एंड कंपनी लॉर्ड्स में दो स्पिन गेंदबाज़ों के साथ भी उतर सकता है, तो ऐसे में हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक का प्रदर्शन पहले टेस्ट में अच्छा नहीं रहा था वे एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com