Monday , December 10 2018

मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मुहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के साथ यहां जारी तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 38 वर्षीय हफीज ने चयनकर्ताओं को अपने फैसले से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा है कि अब वह अपना पूरा ध्यान सीमित ओवर क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं।

हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक ले लूं। मैं संन्यास की घोषणा कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि मैंने अपने करियर में कड़ी मेहनत की। 2003 में कराची में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण करने वाले हफीज ने पिछले 54 टेस्ट मैचों में 3,644 रन बनाए हैं। इनमें 10 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 34 की औसत से 53 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

हफीज ने पाकिस्तान की तरफ से 203 वनडे मैचों में 32 से ज्यादा की औसत से 6,153 रन बनाए हैं, इस दौरान इस बल्लेबाज के बल्ले से 11 शतक और 32 अर्धशतक निकले, बल्ले के साथ इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी में भी अह्म योगदान दिया है। हफीज अब तक 137 विकेट ले चुके हैं। वनडे फॉर्मेट में उनकी गेंदबाजी औसत भले ही 37 के करीब हो लेकिन इकोनोमी केवल 4.10 की है, जो शानदार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com