Thursday , January 17 2019

स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसाइटी चैरिटेबल हाॅस्पिटल का निरीक्षण करते हुएः राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

देहरादून: राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने धर्मावाला देहरादून में स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसायटी चैरिटेबल हाॅस्पिटल में टेलीमेडिसिन यूनिट का शुभारम्भ किया। राज्यपाल ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली। अपने सम्बोधन में राज्यपाल ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसायटी द्वारा जन सेवा का कार्य किया जा रहा है, यह ईश्वर की सेवा के समान है।

 राज्यपाल ने अस्पताल में टेलीमेडिसिन सेवा शुरू करवाने के लिए इसरो (प्ैत्व्) द्वारा मदद किये जाने पर, इस सेवा कार्य में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा ही हम सबका का कर्तव्य होना चाहिए। स्वामी विवेकानन्द के दिखाए रास्ते पर चलकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ना चाहिए। राज्यपाल ने अस्पताल में प्रसूति केन्द्र भी खोलने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि संस्था को क्षेत्र की बहनों-बेटियों को उनके कौशल के अनुसार प्रशिक्षण भी दिलवाना चाहिए, ताकि वे अपने पैरों में खड़े हो सकें।

 इस अवसर पर अध्यक्ष स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसायटी डाॅ. एस.के. शर्मा, इसरो (प्ैत्व्) में विकास एवं शैक्षिक संचार यूनिट के निदेशक श्री विरेन्द्र कुमार एवं निदेशक सीएमआई अस्पताल डाॅ आर.के. जैन भी उपस्थित थे।  इसके उपरान्त राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने गुरूद्वारा पौंटा साहिब जाकर मत्था टेका एवं प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com