Monday , December 10 2018

दिनभर जाम से जूझती रही पर्यटन नगरी

मसूरी: लगातार तीन दिन के अवकाश के कारण मसूरी में पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा और अभी पर्यटकों की आमद लगातार जारी है। ऐसे में रविवार को भी नगर समेत आसपास के क्षेत्र में लोगों को जाम ने हलकान किया। सुबह से ही जाम का सिलसिला शुरू हो गया और देर रात तक जारी रहा। दिनभर लोगों को मीलों लंबे जाम में फजीहत झेलनी पड़ी।

दरअसल, शनिवार को शाम के समय मसूरी क्षेत्र में लोगों को पांच किमी लंबे जाम से दो चार होना पड़ा था, जिसके बाद रविवार को सुबह फिर वही क्रम शुरू हो गया। सुबह साढे़ आठ बजे से ही शहर ट्रैफिक जाम की गिरफ्त में आ गया था। इसके बाद तो पूरे दिन शहर ट्रैफिक जाम से हांफता रहा। शाम होते होते तो नगर क्षेत्र में करीब चार किमी लंबा जाम रहा, जिससे निकलने में वाहनों को घंटों लग गए। जेपी बैंड-किंक्रेग-गांधी चौक- कैम्पटी रोड जीरो प्वाइंट, कार्टमैकेंजी-हाथी पांव रोड, किंक्रेग-मैसानिक लॉज-अपर मालरोड-मलिंगार, चार दुकान तक दिनभर वाहन रेंगते हुए आगे बढे़। वहीं मालरोड पर भी पूरे दिन रुक रुककर जाम लगता रहा और वाहनों के साथ ही पैदल राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। किंक्रेग-गांधी चौक-जीरो प्वाइंट मार्ग पर रात्रि 11 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैफिक जाम के कारण स्थानीय बाशिंदों को भी फजीहत झेलनी पड़ी। जबकि पुलिस की ओर से दिनभर ट्रैफिक सुचारू करने को मशक्कत जारी रही, लेकिन अचानक बढ़े वाहनों के दबाव के कारण जाम खुलवाने में घंटों लग गए। हालांकि, अभी सोमवार को भी इसी प्रकार की स्थिति पैदा होने की संभावना है।

होटल-गेस्ट हाउस हुए पैक

शनिवार, रविवार व गांधी जयंती की छुट्टी के कारण पड़ोसी राज्यों के पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं। ऐसे में मसूरी ही नहीं वरन कैम्पटी, धनोल्टी व बुराशखंडा के सभी होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशालाएं पर्यटकों से फुल हो चुकी हैं। देर शाम के बाद मसूरी पहुंचने वाले पर्यटकों को होटल-गेस्ट हाउसों में कमरे नहीं मिलने के कारण खुले में हवाघरों व दुकानों के आगे रात गुजारनी पड़ रही है। कैम्पटी फॉल, भट्टाफॉल, गनहिल, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, चारदुकान, लालटिब्बा, बुराशंखंडा व धनोल्टी आदि दिनभर पर्यटकों से गुलजार रहे। मसूरी के सभी बाजारों विशेषकर लाईब्रेरी, कुलड़ी बाजार और मालरोड में पर्यटकों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com