उत्तराखंड समाचार

सरस्वती चित्र के सम्मुख  दीप प्रज्वलित कर विद्यालय के वार्षिक उत्सव का शुभारंभ करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने श्यामपुर के अनमोल पब्लिक स्कूल में अपने संबोधन में कहा है कि आज का छात्र कल के देश का भविष्य है l इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने विद्यालय के फर्नीचर के लिए विधायक निधि से ₹ दो लाख, दो कंप्यूटर एवं विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं को ₹10 हजार देने की घोषणा की ।

     सरस्वती चित्र के सम्मुख  दीप प्रज्वलित कर विद्यालय के वार्षिक उत्सव का शुभारंभ किया l इसके  पश्चात श्री अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि किसी भी विद्यालय का वार्षिक उत्सव उस विद्यालय में होने वाली वर्ष भर की विभिन्न गतिविधियों पर आधारित होता है, जिसमें छात्र-छात्राएं को अपनी प्रस्तुतियां देने का अवसर प्राप्त होता है और उन्हें प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलता है ।

     श्री अग्रवाल ने कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में अपना प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है उन्होंने शिक्षकों को संस्कारवान एवं व्यवसायिक शिक्षा देने की बात भी कही । श्री अग्रवाल ने कहा है कि शिक्षा के साथ साथ खेलकूद की गतिविधियों में भी छात्रों को प्रतिभाग करना चाहिए ।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने विगत दिनों हुई पाकिस्तान के साथ घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा है कि देश सुरक्षित नेतृत्व के हाथों में है l उन्होंने सैनिकों द्वारा की गई कार्रवाई एवं विग कमांडर अभिनंदन के शौर्य वह पराक्रम को देश की जीत बताइयी ।

    इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न संस्कृतियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए साथ ही श्री अग्रवाल ने उत्कृष्ट छात्रों को मेडल देकर सम्मानित किया।

    इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य हेमलता पैन्यूली, राज्य आंदोलनकारी कमला नेगी, पद्मा नैथानी, इंदु थपलियाल, श्री कृष्ण राणा,  कुशलनंद भट्ट,  अमित भट्ट, गौतम राणा श्रीमती चंद्रमा,  सीमा नौटियाल आदि लोग उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन संजीव चौहान ने किया l

Related Articles

Back to top button