खेल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को मिली करारी हार, कप्तान कोहली ने बताए हार के कारण

भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। दुबई में खेले गए ग्रुप बी के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 33 गेंदें शेष रहते आठ विकेट से हरा दिया।

भारत की लगातार दो हार के बाद अब उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के लिए अब नॉकआउट स्टेज में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल हो गई है और अब उसे किसी चमत्कार की उम्मीद ही रहेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 110 रन ही बना पाई। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया और ज्यादा देर तक क्रीज नहीं पाए। बल्लेबाजों के बाद छोटे स्कोर का बचाव करने उतरे गेंदबाजों ने भी कुछ खास नहीं किया और कमजोर नजर आए।

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हार और उसके कारणों पर बात करते हुए कहा, ‘मुझे लगा हमने बल्ले या गेंद के साथ बहादुरी नहीं दिखाई। न्यूज़ीलैंड ने पहले ही ओवर से हमपर दबाव बनाया। हम जब भी आक्रमण करने गए तब हमने विकेट गंवाए।’

कोहली ने कहा, ‘जब आप भारत के लिए खेलते हैं तब प्रशंसकों की उम्मीदें हम पर होती है। जो भी भारत के लिए खेलता है उसे उन उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए खेलना पड़ता है। आने वाले मैचों में हम सकारात्मक खेल दिखाएं। हमें ख़ुद पर भरोसा करना होगा और आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देना होगा।

Related Articles

Back to top button