खेल

India vs South Africa Women: आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला, स्मृति मंधाना का खेलना संदिग्ध

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज शाम सात बजे से लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना पहले टी20 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं, जिससे आज दूसरे टी20 में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है.

बता दें कि स्मृति मंधाना ही पहले टी20 में भारत की कप्तान थी. हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम को हार झेलनी पड़ी. पहले टी20 में टीम इंडिया की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम का हिस्सा नहीं थी. उनकी जगह मंधाना ने टीम की कमान संभाली थी.

दरअसल, शनिवार को खेले गए पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान छठे ओवर में सुने लुस की शॉट पर शेफाली वर्मा के थ्रो को रोकने के दौरान स्मृति मंधाना के पैर में खिंचाव आ गया था. इस दौरान वह दर्द से कराहते दिखी और टीम के सहायक कर्मचारियों के साथ लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गयी. हालांकि, वह मैदान पर वापस लौटी, लेकिन फील्डिंग के दौरान सहज नहीं दिखी.

मंधाना ने मैच को आठ विकेट से गंवाने के बाद संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “मुझे देखना होगा कि रात में चोट कैसी रहती है. अभी यह कुछ ठीक लग रहा है. देखते हैं कि कल कैसा रहता है.”

नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने के कारण उप कप्तान मंधाना ने इस मुकाबले में टीम का नेतृत्व किया. मैच में 11 रन बनाने वाली मंधाना ने कहा, “हमने अच्छा संघर्ष किया, लेकिन फील्डिंग में सुधार की जरूरत है. 18 ओवर के बाद मैंने महसूस किया कि हमने 10 रन कम बनाये थे.”

Related Articles

Back to top button