खेल

भारतीय हॉकी टीम बढ़त बनाकर हारी, शूटआउट में अर्जेंटीना को मिली जीत

भुवनेश्वर: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो-लीग में (Pro League Hockey) तीसरी हार का सामना करना पड़ा. अर्जेंटीना ने पहले राउंड के मैच में उसे शूटआउट में (India vs Argentina) 1-3 से हराया.

निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था. भारत के लिए गुरजंत सिंह ने 38वें और मनदीप सिंह ने 60वें मिनट में गोल दागे. वहीं अर्जेंटीना के लिए निकोलस एकोस्टा (45वें) और निकोलस कीनन (52वें) ने गोल किए. टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन शूटआउट में बहुत खराब रहा. सिर्फ हरमनप्रीत सिंह ही गोल कर सके. अभिषेक, गुरजंत और सुखजीत सिंह चूक गए. अर्जेंटीना के लिये कीनन, टॉमस डोमेने और लुकास टोस्कानी ने गोल दागे.

इस जीत से अर्जेंटीना ने एक बोनस अंक भी बना लिया और पांच मैचों में 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई. वहीं भारतीय टीम 7 मैचों में 13 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है. दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा. बराबरी के इस मुकाबले में शुरू ही में हरमनप्रीत सिंह ने मेजबान के लिए मौके बनाए, लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके. वहीं भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने कई गोल बचाए.

IPL 2022: विराट कोहली अकेले मुंबई इंडियंस और KKR पर भारी, रोहित शर्मा तो कई गुना हैं पीछा

पहला गोल भारतीय खिलाड़ियों ने दागा

अर्जेंटीना को जल्दी ही पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार गया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक खेल दिखाकर विरोधी डिफेंस को दबाव में ला दिया और लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर बनाए, लेकिन गोल नहीं कर सके. पहले दो क्वार्टर में भारतीयों का दबदबा रहा. तीसरे क्वार्टर में गुरंजत ने भारत को बढ़त दिलाई. अर्जेंटीना ने हालांकि इस क्वार्टर के आखिरी मिनट में बराबरी का गोल दागा. चौथे क्वार्टर में कीनन ने अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी, लेकिन मनदीप ने आखिरी मिनट में बराबरी का गोल करके मैच को शूटआउट में खींचा.

Related Articles

Back to top button