खेल

भारतीय टीम ने हर लिहाज से दोयम साबित किया: कप्तान आरोन फिंच

लंदन: भारत के हाथों द ओवल मैदान पर हुए आईसीसी विश्व कप मुकाबले में मिली 36 रनों की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम ने उनकी टीम को हर लिहाज से दोयम साबित किया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (117) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 352 रन बनाए, जबकि मौजूदा चैंपियन टीम 316 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

भारत की यह दो मैचो में दूसरी जीत है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों में पहली हार मिली. फिंच ने कहा कि यह उन मैचों में से एक है, जिसमें उन्होंने (भारत) ने हमें दोयम साबित किया है. हमने इस मैच में ज्यादा रन दे दिए थे. यही हमारी हार का कारण बना.भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में अब तक का सबसे बड़ा और विश्व कप में अपना चौथा सबसे बड़ा योग खड़ा किया.

भारत ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथी जीत दर्ज की. अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से आठ बार ऑस्ट्रेलिया जीता है. इसमें 2003 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भी शामिल है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अगले मैच में बुधवार को पाकिस्तान का सामना करेगी.

Related Articles

Back to top button