खेलदेश-विदेश

विशाखापत्तनम में इंटर-सर्विसेज एक्वेटिक्स चैम्पियनशिप शुरू

वर्ष 2022 की 71वीं इंटर सर्विस एक्वेटिक्स चैंपियनशिप कमांड स्विमिंग पूल, पूर्वी नौसेना कमान मुख्यालय, विशाखापत्तनम में आयोजित की जा रही है। इस आयोजन को सोमवार दिनांक 22 अगस्त 2022 को एक प्रभावशाली उद्घाटन समारोह में रियर एडमिरल आर. विजय शेखर, एनएम, पीडी एसबीसी(वी) द्वारा ‘ओपन’ किया गया था। यह वार्षिक चैंपियनशिप सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित की जाती है और इसका उद्देश्य सेना के तीनों अंगों से राष्ट्रीय और उसके बाद अंतर्राष्ट्रीय एक्वेटिक्स में प्रतिनिधित्व के लिए खिलाड़ियों का चयन करना है।

सैन्य सेवाओं से चार टीमों को मैदान में उतारा जा रहा है- दो सेना से और एक-एक नौसेना और वायु सेना से। यह चैंपियनशिप अगले पांच दिनों में आयोजित की जाएगी और इसके अंतर्गत तैराकी, वाटर पोलो, स्प्रिंगबोर्ड और हाई-बोर्ड डाइव में व्यक्तिगत और टीम स्पर्धाएं आयोजित होंगी। चैंपियनशिप में सेना के तीनों अंगों के 150 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

चैंपियनशिप के उद्घाटन के दिन चार तैराकी स्पर्धाएं हुईं- 400 मीटर फ्री स्टाइल, 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक और 4×200 मीटर फ्री स्टाइल रिले। मुख्य अतिथि रियर एडमिरल आर. विजय शेखर ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया और सभी टीमों को आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Back to top button