खेल

IPL 2020: हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराकर दर्ज की पहली जीत

IPL 2020 के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए दिल्ली को 163 रनों का टारगेट दिया. लेकिन दूसरी पारी में दिल्ली बल्लेबाजी करते हुए 147 रन ही बना सकी. दिल्ली की टीम में मिडिल ऑर्डर में कोई प्लेयर टिककर नहीं खेल सका और एक-एक करके विकेट गिरते गए.

पहली पारी: हैदराबाद की बैटिंग

हैदराबाद की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेरिस्ट्रो ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने ही टीम को एक अच्छी शुरुआत दी. कप्तान वॉर्नर ने 33 गेंदों में 45 रन बनाए. जिसके बाद अमित मिश्रा ने उन्हें आउट किया. वॉर्नर के बाद मनीष पांडे सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनका विकेट भी मिश्रा के ही खाते में गया. इसके बाद तीसरा विकेट जॉनी बेरिस्ट्रो के रूप में गिरा, जिन्होंने 48 गेंदों में 53 रन बनाए.

टीम में जगह मिलने के बाद केन विलियमसन ने काफी शानदार पारी खेली. उन्होंने हैदराबाद की टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए कुल 26 गेंदों में 41 रन बनाए.

हालांकि एक अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद भी हैदराबाद की टीम ने सिर्फ 162 रन बनाए. जबकि शुरुआती ओवर्स में लग रहा था कि टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है.

दूसरी पारी: दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग

163 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत ही खराब रही. ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 2 रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के बीच अच्छी पार्टनर्शिप देखने को मिली. शिखर घवन ने 31 गेंद में 34 रन बनाए. लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन पर ही आउट हो गए.

मिडिल ऑर्डर में दिल्ली को की टीम में कोई टिककर नहीं खेल और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. ऋषभ पंत, हेटमायर, स्टॉयनिश तीनों कोई खास स्कोर खड़ा नहीं कर सके.

हैदराबाद की गेंदबाजी

हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने शुरुआत की. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. स्पिनर राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटक लिए.

Related Articles

Back to top button