देश-विदेश

इरेडा ने मुंबई में शाखा कार्यालय की शुरुआत की

भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) ने अपने ग्राहकों, उधार लेने वालों और अन्य हितधारकों की सुविधा के लिए मुंबई में देश के तीसरे शाखा कार्यालय की शुरुआत की है। नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) के अंतर्गत एक मिनी रत्न (श्रेणी- I) उद्यम, आईआरईडीए के चेन्नई और हैदराबाद में पहले से ही दो शाखा कार्यालय हैं।

इरेडा के सीएमडी श्री प्रदीप कुमार दास ने आज श्री चिंतन शाह, निदेशक (तकनीकी), उधार लेने वालों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में अंधेरी, मुंबई में कंपनी के नए कार्यालय की शुरुआत की। इस अवसर पर सीएमडी ने कहा, “कंपनी के व्यवसाय के विस्तार के लिए मुंबई शाखा की शुरुआत एक महत्वपूर्ण कदम है। यह क्षेत्र में कंपनी से उधार लेने वालों और हितधारकों को आसान पहुंच और सेवाएं प्रदान करेगा।”

सीएमडी ने कहा, “मुंबई वित्तीय राजधानी है और नज़दीक में ही इरेडा के व्यापार बड़े पैमाने पर स्थित हैं। शाखा के शुरू होने की लम्बे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही थी। कोविड -19 महामारी के दौरान, यह कदम सभी संबंधित लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा।” श्री दास ने कहा कि  कंपनी कारोबार की क्षमता के अनुसार देश के अन्य हिस्सों में शाखा कार्यालय खोलने पर विचार करेगी। उन्होंने रेखांकित किया कि विकेंद्रीकरण के लिए कंपनी का वर्तमान अभियान व्यापार करने में आसानी का हिस्सा है, जिसे सरकार ने लक्ष्य के रूप में निर्धारित किया है।

इरेडा के बारे में

इरेडा 1987 में एक गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान के रूप में स्थापित एक पब्लिक लिमिटेड सरकारी कंपनी है, जो ऊर्जा दक्षता / संरक्षण के नए और नवीकरणीय स्रोतों से संबंधित परियोजनाओं की स्थापना के लिए वित्तीय सहायता को बढ़ावा देने, विकसित करने और विस्तार करने के लिए कार्यरत है, जिसका आदर्श वाक्य है, “ हमेशा के लिए ऊर्जा”। आईआरईडीए का कॉर्पोरेट और पंजीकृत कार्यालय नई दिल्ली में स्थित है।

Related Articles

Back to top button