देश-विदेश

JEE Main 2021 Postponed: जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने दी ये जानकारी

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बड़ा फैसला लिया है। NTA ने जेईई मेंस परीक्षा 2021 (JEE Main Exam 2021) के लिए अप्रैल सत्र स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। यह जेईई एग्‍जाम का तीसरा सेशन था और परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी है। बता दें कि इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं।

इंजीनियरिंग छात्रों के हंगामे के बाद एनटीए ने एग्जाम पोस्टपोंड का नोटिस जारी किया है। छात्र, जेईई मेन 2021 फेज-3 एग्जाम पोस्टपोंड का पूरा नोटिस पढ़ने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

नोटिस में कहा- ऐसे करें चैप्टर वाइज टेस्ट

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों और परीक्षा के अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, जेईई मुख्य 2021 अप्रैल सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस बीच, उम्मीदवार अपने घरों के आराम से एनटीए अभय ऐप (NTA Abhyas App) पर चैप्टर वाइज टेस्ट कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्री ने दी ये सूचना

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए सूचना दी कि वर्तमान कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैंने एनटीए को जेईई (मुख्य) – 2021 अप्रैल सत्र स्थगित करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैं यह दोहराना चाहूंगा कि हमारे छात्रों और उनके एकेडमिक करियर की सुरक्षा, शिक्षा मंत्रालय और मेरी प्रमुख चिंता है।

Related Articles

Back to top button