खेल

जेमिमा रोड्रिग्ज ने तोड़ डाला बड़ा रिकॉर्ड, 51 गेंदों पर जड़ा शतक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज ने किया सुपर लीग में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 51 गेंदों पर शतक पूरा किया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक तरफ भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे शतकीय पारी खेल रहे थे तो दूसरी और एक दूसरे देश इंग्लैंड में एक और भारतीय शतक जड़कर इतिहास रच रही थी. दरअसल, इंग्लैंड में जारी किया सुपर लीग में भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज ने टूर्नामेंट का इतिहास ही बदलकर रख दिया. उन्होंने लीग का सबसे तेज शतक जड़कर ये कारनामा किया. जेमिमा ने 51 गेंदों पर शतक लगाकर लिजेल ली की रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 55 गेंदों पर शतक पूरा किया था.

भारत की 18 साल की जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद 112 रन बनाए. यह विदेशी टी-20 लीग में किसी भारतीय महिला खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय महिला टीम की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना के नाम दर्ज था. मंधाना ने पिछले साल किया सुपर लीग में शतक लगाया था. जेमिमा रोड्रिग्ज ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया.

जेमिमा की पारी की बदौलत उनकी टीम यॉर्कशायर डायमंड्स ने यह मुकाबला अंतिम गेंद पर अपने नाम किया और इसी के साथ टीम ने साउर्दर्न वाइपर्स को चार विकेट से मात दी. साउर्दर्न वाइपर्स ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 184 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Related Articles

Back to top button