खेल

J&K: जूडो कोच संग दो खिलाड़ी एशिया पैसेफिक गेम्स के लिए चयनित

कश्मीर: हांगकांग में पहली नवंबर से शुरू होने वाली एशिया पैसेफिक गेम्स में जम्मू-कश्मीर के जूडो कोच संग दो मूक बधिर खिलाड़ियों का चयन किया गया है. ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ डफ के महासचिव जी सुरेश कुमार के अनुसार, हांगकांग में पहली नवंबर से 12 नवंबर तक आयोजित होने वाली एशिया पैसेफिक गेम्स के लिए भारत के 53 संभावित खिलाड़ियों सहित 15 खेल अधिकारियों का चयन हुआ है.
भारतीय टीम के खिलाड़ी एथलेटिक, बैडमिंटन, जूडो, स्विमिंग, टेबल टेनिस, टेनिस और बास्केटबॉल खेलों में भाग लेंगे. प्रतियोगिता में जम्मू-कश्मीर की ओर से जूडो खिलाड़ी विशाल खजूरिया और नबील अहमद डार का चयन किया गया है जबकि जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के वरिष्ठ जूडो कोच सूरज भान सिंह बतौर खेल अधिकारी चयनित किए गए हैं. विशाल खजूरिया पिछले चार वर्षों से राष्ट्रीय मूक बधिर जूडो प्रतियोगिता में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीत रहे हैं. उन्होंने गत वर्ष सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी हासिल किया जबकि कुलगाम के रहने वाले नबील भी राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं.
एशिया पैसेफिक गेम्स में विशाल खजूरिया 60-66 किलोग्राम और नबील अहमद डार 66-73 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेंगे. जूडो कोच सूरज भान सिंह ने बताया कि विशाल और नबील शहीदी चौक स्थित मूक बधिर स्कूल के विद्यार्थी हैं और वे दोनों मौलाना आजाद स्टेडियम और स्कूल में उनसे पिछले आठ वर्षों से ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं. उम्मीद है कि एशिया पैसेफिक गेम्स में दोनों खिलाड़ी पदक जीतकर जम्मू-कश्मीर और भारत का नाम रोशन करने में कामयाब रहेंगे.

Related Articles

Back to top button