देश-विदेश

जेपी नड्डा का बड़ा एलान: न मुख्यमंत्री बदलेंगे, न मंत्री, जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही होंगे विधानसभा चुनाव

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में न मुख्यमंत्री बदलेगा न ही कोई मंत्री। अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। उत्तराखंड में 70 में से 68 आप प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है और यूपी में भी यही हाल हुआ। अब हिमाचल प्रदेश में भी ऐसा ही होगा।

शिमला के पीटरहॉफ में रविवार को हुई पत्रकार वार्ता में नड्डा ने कहा है कि वह फिर से कहना चाहते हैं कि सत्ता माध्यम है, यह लक्ष्य नहीं है। सिसोदिया के अनुराग ठाकुर को सीएम बनाने और जयराम को हटाने के बयान पर नड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी आपा खो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 से 30 जून के बीच युवाओं की रैली होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। उन्होंने दावा किया इसमें एक लाख युवा आएंगे।

नड्डा ने कहा कि हिमाचल में सरकार और संगठन का तालमेल अच्छा है। बूथ तक पहुंचने के लिए महासंपर्क अभियान 30 अप्रैल तक चलने वाला है। सरकारी योजनाएं ठीक से लोगों तक पहुंच रही हैं या नहीं, यह जानेंगे। नड्डा ने कहा कि अप्रैल में ग्राम केंद्र सम्मेलन और मई में त्रिदेव सम्मेलन होंगे। 15 मई से 15 जून तक पन्ना प्रमुख सम्मेलन होंगे। जुलाई में पंच परमेश्वर सम्मेलन होगा। उसके बाद संसदीय क्षेत्र में रथ यात्रा होगी। अगस्त में लाभार्थी सम्मेलन भी होगा।

यूपी, उत्तराखंड की तरह कट सकते हैं 10 से 15 फीसदी टिकट
विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर नड्डा ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है। इसमें निरंतर बदलाव होता रहता है। 10 से 15 फीसदी टिकट कटते ही हैं। यूपी और उत्तराखंड में भी ऐसा हुआ है। यह मालूम रहे कि नड्डा ने एक दिन पहले हुए सम्मेलन में भी संगठन के पदाधिकारियों को चेतावनी दी थी कि अगर किसी का टिकट कटेगा तो नाराज न हों। टिकट हर विधानसभा क्षेत्र में किसी एक को मिलेगा, जबकि पार्टी के लिए सभी को काम करना होगा।

पिछली यूपीए सरकार ने हिमाचल से हमेशा भेदभाव किया
नड्डा ने रविवार को प्रेस वार्ता में फिर दोहराया कि पिछली यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश से हमेशा भेदभाव किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विशेष श्रेणी राज्य था तो इसे 60:40 के अनुपात से केंद्रीय सहायता मिलती थी। भाजपा ने इसे 90:10 के अनुपात में कर दिया। औद्योगिक पैकेज भी भाजपा की सरकार ने ही दिलाया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत हिमाचल प्रदेश में 1,25,000 लोगों को कवर किया गया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसमें 5,40,000 लाभार्थी और जोड़ दिए। उन्होंने कहा कि इसमें प्रति व्यक्ति पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य कवरेज लाभ दिया जा रहा है।

ओल्ड पेंशन स्कीम पर की जा रही चर्चा 
ओल्ड पेंशन स्कीम की भाजपा शासित राज्यों में बहाली करने के सवाल पर नड्डा ने कहा कि इस बारे में चर्चा की जा रही है। उन्होंने इस बारे में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं किए जा सकने की बात की।

शनिवार रात नड्डा ने घूमा माल रोड
नड्डा शनिवार रात को शिमला के मालरोड पर घूमे और पुराना वक्त याद किया। उन्होंने कहा कि वह कहां आइसक्रीम खाते थे और कहां-कहां भोजन करते थे। उनका शिमला से गहरा नाता है।

बूथ स्तर पर अर्की में एक बैठक ली
नड्डा ने रविवार को सोलन जिले के अर्की में बूथ स्तर पर एक बैठक ली। इसमें वह सिर्फ बूथ कमेटी के साथ ही बैठे। उन्होंने पार्टी के लिए कार्यकर्ताओं से अगले छह महीने का कार्यक्रम जाना। नड्डा ने कहा कि वह अपने चार दिन के दौरे के दौरान दो दिन बिलासपुर में 30 जगह छोटी-छोटी बैठकें करेंगे। हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज जाएंगे और 12 अप्रैल को एम्स की समीक्षा करेंगे।

नड्डा ने दाड़लाघाट में निकाला रोड शो, दिया जीत का मंत्र

राजधानी शिमला में चुनावी शंखनाद के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को दाड़लाघाट में खुली जीप में रोड शो निकाला। बस स्टैंड से स्यार तक जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। रोड शो के बाद नड्डा बूथ नंबर 44 दसेरन वाला के लिए निकल गए। यहां उन्होंने बूथ अध्यक्षों, पन्ना प्रमुखों, बूथ पालकों आदि के साथ बैठक की और एकजुटता का पाठ पढ़ाया।

इस दौरान उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की और जीत दर्ज करवाने के लिए कार्यकर्ताओं को जुटने के लिए कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा की भाजपा इतना बड़ा संगठन बन गया है कि आज हम सब एक बूथ बैठक भी ले रहे हैं। कांग्रेस ऐसा करने का सोच भी नहीं सकती है।

नड्डा ने कहा कि भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, जिसका सारा श्रेय भाजपा के छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं को जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना बूथ सबसे मजबूत कर यह साबित किया है कि यदि अपना बूथ मजबूत होगा तो कोई भी भाजपा को नहीं हरा सकता।

पीएम मोदी सितंबर में करेंगे एम्स का लोकार्पण :नड्डा  
एम्स कोठीपुरा और बंदला हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का लोकार्पण अब जून नहीं, बल्कि सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। दोनों बिलासपुर जिले में बन रहे हैं। रविवार को बंदला कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से निर्माण कार्य में लगी कंपनी ने कहा कि नवंबर में कॉलेज तैयार हो जाएगा, लेकिन नड्डा ने कंपनी को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य सितंबर तक पूरा करें, ताकि पीएम मोदी सितंबर में एम्स कोठीपुरा और हाईड्रो कॉलेज का एक साथ लोकार्पण कर सकें।

पीएम ने भी इसके लिए हामी भरी है। गौर हो कि पहले जून में एम्स जनता को समर्पित किया जाना था, लेकिन अभी तक एम्स में भी निर्माण कार्य पूरा होने और मशीनरी स्थापित करने में समय लगेगा। इसी वजह से अब लोकार्पण सितंबर में किया जाएगा। लोकार्पण की तिथि बढ़ने से एम्स में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button