देश-विदेश

आज होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार, शामिल होंगे अमित शाह-राजनाथ समेत बीजेपी के दिग्गज नेता

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का अंतिम संस्कार आज (सोमवार) बुलंदशहर जिले के नरौरा राज घाट पर होगा. उनके अंतिम संस्कार में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हाेंगे. कल्याण सिंह के बेटे और भारतीय जनता पार्टी से सांसद राजवीर सिंह ने यह जानकारी दी है.

राजवीर सिंह ने आजतक से बातचीत में कहा है कि कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और बीजेपी की दिग्गज नेता उमा भारती भी शामिल होंगी. कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा सुबह 9 बजे अलीगढ़ अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम से निकलेगी.

कल्याण सिंह की शवयात्रा उनके पैतृक गांव अतरौली होते हुए बुलंदशहर नरौरा के राज घाट तक 3 बजे तक पहुंचेगी. वहीं राज घाट पर उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी हो गई हैं. पूर्व सीएम कल्याण सिंह साल 2004 में बुलंदशहर सीट से सांसद रहे थे. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचेंगे.

अंतिम यात्रा में होगी भारी भीड़

पूर्व सीएम कल्याण सिंह 2004 में बुलंदशहर सीट से सांसद रहे थे. 1996 में जनपद की डिबाई सीट से विधायक भी चुने गए. नरौरा जहां अंतिम संस्कार होना है वह डिबाई विधासभा क्षेत्र में आता है. 1996 में कल्याण सिंह यहीं से विधानसभा चुनाव जीते थे. उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना हैं.

शनिवार को हुआ था निधन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया था. 89 वर्ष के कल्याण सिंह पिछले डेढ़ महीने से लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती थे. डेढ़ महीने पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. उनकी हालत हर दिन बिगड़ती गई और शनिवार को निधन हो गया.

अंतिम दिनों तक हॉस्पिटल में लगा रहा था बीजेपी नेताओं का तांता

एसपीजीआई हॉस्पिटल में उनकी बीमारी के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं ने हाल जाना था. सीएम योगी लगातार कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का जायजा लेने अस्पताल जाते रहे. इसके अलावा बीजेपी के अन्य दिग्गजों ने भी कल्याण सिंह का हाल लिया था.

डिस्क्लेमरः यह आज तक न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button