खेल

Khelo India University Games 2020: दुती चंद ने 100 मीटर का स्वर्ण जीता

भुवनेश्वर: भारत की सबसे तेज महिला धाविका दुती चंद ने शनिवार को यहां खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों की 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. यह दुती की साल की पहली रेस है. 24 साल की यह एथलीट अपने कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नॉलाजी का प्रतिनिधित्व कर रही है.

उन्होंने 11.49 सेकेंड के समय से पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं मेंगलोर विश्वविद्यालय की धनलक्ष्मी एस. ने 11.99 सेकेंड समय से रजत जबकि महात्मा गांधी विश्वविद्यालय की स्नेहा एसएस ने 12.08 सेकेंड से कांस्य पदक जीता. दुती ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में भाग लेना शानदार रहा। मैंने स्वर्ण पदक भी जीत लिया. मैं नतीजे से काफी खुश हूं.

उन्होंने कहा, यह 2020 की मेरी पहली प्रतियोगिता है इसलिये साल की शुरुआत अच्छी रही. मैं अगले टूर्नामेंट में समय में 10 से 15 सेकेंड का सुधार करूंगी। मैं इस समय फिट हूं, हालांकि अब मुझे अपनी रफ्तार में सुधार करना होगा.

पिछले साल राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 11.22 सेकेंड के समय से अपने राष्ट्रीय रिकार्ड को बेहतर करने वाली दुती को तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के लिये 11.15 सेकेंड का समय निकालने की जरूरत है. वह यहां 200 मीटर की स्पर्धा में भी भाग लेंगी. उन्होंने कहा, मेरा अभ्यास अच्छा चल रहा है. मैं हर दिन छह से सात घंटे ट्रेनिंग कर रही हूं. Source प्रभात खबर

Related Articles

Back to top button