खेल

किंग्स कप: थाईलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे स्टीमाक

किंग्स कप के पहले मैच कुराकाओ से हार झलने के बाद भारतीय फुटबाल टीम के कोच इगोर स्टीमाक को उम्मीद होगी कि थाईलैंड के खिलाफ उनके खिलाड़ी पहले मैच में की गई गलतियों को नहीं दोहराएंगे।

भारतीय टीम शनिवार को यहां टूर्नामेंट में तीसरे पायदान के लिए मेजबान थाईलैंड का मुकाबला करेगी। पहले मैच में उसे कुराकाओ के खिलाफ 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, टीम का प्रदर्शन दूसरे हाफ में शानदार रहा था।

स्टीमाक ने माना कि वह चाहते हैं कि भारतीय खिलाड़ियों ने कुराकाओ के खिलाफ दूसरे हाफ में जैसा प्रदर्शन किया था, उसी को आगे बढ़ाए।

स्टीमाक ने मैच से पहले कहा, “हम पहले से अगल एप्रोच और स्ट्रक्च र का इस्तेमाल करना चाहते हैं। कुराकाओ के खिलाफ पिछला मैच हारने के बावजूद प्रशंसकों को हमारे खेलने का तरीका पसंद आया और थाईलैंड के खिलाफ भी हम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहते हैं।”

उन्होंने कुराकाओ के खिलाफ हुए मैच से मिले सकारात्मक चीजों की ओर ध्यान आकर्षित किया और यह भी कहा कि पिछले मैच के जरिए छह खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया।

स्टीमाक ने कहा, “बुधवार को छह खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू किया जो भारतीय फुटबाल के लिए बेहतरीन है। युवा खिलाड़ियों का टीम में आना महत्वपूर्ण है और वे हमारी ताकत है।”

उन्होंने कहा, “मैं भारतीय प्रशंसकों के दिलों को जगाना चाहता हूं और अपनी टीम को इस तरह खेलते हुए देखना चाहता हूं कि उन्हें आनंद आए। शुरुआत में शायद नतीजें हमारे पक्ष में न हो, लेकिन सकारात्मक माहौल का होना महत्वपूर्ण है।”

थाईलैंड के खिलाफ भारत ने इस साल के शुरुआत में हुए एएफसी एशियन कप में 4-1 से बड़ी जीत दर्ज की थी। हालांकि, भारतीय टीम टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ पाई थी, जबकि थाईलैंड नॉकआउट स्तर तक पहुंचने में कामयाब हुआ था।

मेजबान टीम के खिलाफ इस बार जीत दर्ज करना मुश्किल होगा, क्योंकि वह अपने घर में खेल रही है और भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। डिफेंडर संदेश झिंगन ने एशियन कप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी और उन्होंने कहा कि इस बार मुकाबला बिल्कुल अलग होगा।

झिंगन ने कहा, “एएफसी एशियन कप में हमें शानदार जीत मिली, लेकिन अब दोनों टीमों में चीजें बदल गई हैं और यह मैच बिल्कुल अलग होगा। हम कल पिच पर जीत के मकसद के साथ उतरेंगे और अपनी योजना के मुताबिक खेलेंगे। उम्मीद है कि हमें सही नतीजे मिले।” भारत के लिए युवा खिलाड़ी बहुत अहम हैं और थाईलैंड के खिलाफ कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

स्टीमाक ने कहा, “मैं सभी खिलाड़ियों को एकसमान समझता हूं और सभी खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। मैं सभी को मैदान पर देखना चाहता हूं, उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिलना चाहिए और कल मैं अन्य खिलाड़ियों को मौका दे सकता हूं, ताकि भविष्य में मुझे खिलाड़ियों को चुनने में कठिनाइयों का सामना करना पड़े।”

Related Articles

Back to top button