देश-विदेश

निवेशकों की सुविधा के लिए प्रदेश में अच्छी हवाई कनेक्टिविटी मौजूद: सीएम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के समक्ष उनके सरकारी आवास पर सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्राॅनिक्स विभाग ने आगामी 28 मई, 2020 को इन्वेस्ट इण्डिया एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेन्ट फोरम द्वारा आयोजित किए जा रहे वेबिनार के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों का प्रस्तुतीकरण किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए राज्य में सबसे आकर्षक निवेश सम्बन्धी नीतियां मौजूद हैं। निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से आवश्यकता पड़ने पर इनमें बदलाव किया जाए। इच्छुक निवेशकों को आसानी से भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। साथ ही, उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के फायदों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाए। उन्हें यहां मौजूद अवस्थापना सुविधाओं, एक्सप्रेस-वे नेटवर्क, विशाल बाजार, कुशल मानव शक्ति की उपलब्धता इत्यादि के विषय में विस्तार से सूचित किया जाए। प्रदेश में मौजूद अच्छी हवाई कनेक्टिविटी के विषय में भी निवेशकों को अवगत कराया जाए। वर्तमान सरकार द्वारा निवेश के लिए बनाए गए सकारात्मक माहौल के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जाए। प्रदेश की कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की गई है, जो निवेश और औद्योगिक विकास के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए कटिबद्ध है और निवेशकों की हर सम्भव सहायता के लिए तैयार है। किसी भी निवेशक द्वारा राज्य में निवेश उसके लिए भविष्य में अत्यन्त लाभकारी साबित होगा, क्योंकि उत्तर प्रदेश में निवेश करने से उद्योगों के लिए एक बहुत बड़ी मार्केट उपलब्ध हो जाती है।
मुख्यमंत्री जी को वेबिनार की तैयारियों के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्राॅनिक्स श्री आलोक कुमार ने बताया कि इलेक्ट्राॅनिक्स सिस्टम डिजाइन एण्ड मैन्युफैक्चरिंग (ई0एस0डी0एम0) के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण तैयार कर इन्वेस्ट इण्डिया को भेजा जा चुका है। साथ ही, इस सम्बन्ध में अन्य तैयारियां भी की जा रही हैं।
मुख्यमंत्री जी ने प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्राॅनिक्स को वेबिनार के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों में उत्तर प्रदेश के सकारात्मक पहलुओं को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री सिद्धार्थनाथ सिंह, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री आलोक टण्डन, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस0पी0 गोयल एवं श्री संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button