उत्तर प्रदेश

विधायी एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने केजीएमयू को भेंट की विधायक निधि से एम्बुलेंस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय तथा ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने आज स्थानीय किंग जार्ज मेडिकल चिकित्सा विश्वविद्यालय को मरीजों की सेवा के लिए एक एम्बुलेंस भेंट की। उन्होंने यह एम्बुलेंस उन्होंने अपनी विधायक निधि से क्रय कर इस चिकित्सा विश्वविद्यालय को उपलब्ध करायी है।

श्री पाठक ने कहा कि उनके संज्ञान में लाया गया था कि इस विश्वविद्यालय को एम्बुलेंस की आवश्यकता है। मरीजों की सुविधा को देखते हुए ही उन्होंने एम्बुलेंस देने का फैसला लिया। आज विश्वविद्यालय को एम्बुलेंस उपलब्ध हो जाने से निश्चित ही मरीजों को लाने और ले जाने में सुविधा होगी। उन्होंने अन्य समर्थवान लोगों से भी अपील की कि वे चिकित्सालयों को एम्बुलेंस उपलब्ध कराने में अपना योगदान करें।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प है। सरकार शहरों से लेकर गांवों तक चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में सभी जांच अब निःशुल्क करने की व्यवस्था की गयी है। वहीं दवाईयां भी निःशुल्क सुलभ हो रही हैं। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश के सभी अस्पतालों में आवश्यक अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दिया है। उन्होंने कहा कि केजीएमयू का चिकित्सा क्षेत्र में विशेष स्थान है और उम्मीद है कि यहां के चिकित्सक जनसेवा की भावना से अपने दायित्वों का निर्वहन करंेगे।

Related Articles

Back to top button