देश-विदेश

Lockdown 4: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक रहेगा लॉक डाउन

कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन का तीसरा चरण आज खत्म होने जा रहा है। वहीं उससे पहले कई राज्यों ने लॉक डाउन की तय समय सीमा को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। अब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने लॉक डाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। लेकिन अभी तक कितनी छूट मिलेगी। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में लॉक डाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने कहा कि 31 मई तक हॉट स्पॉट इलाकों में तालाबंदी पूरी तरह से रहेगी।

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, पुणे, मालेगाँव, औरंगाबाद और सोलापुर जैसे हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। इससे पहले, राज्य सरकार ने महीने के अंत तक हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन का विस्तार के बारे में जानकारी दी थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लॉक डाउन के विस्तार की संभावना पर चर्चा की गई। कोविड-19 लॉकडाउन पहली बार 24 मार्च को लागू किया गया था और 14 अप्रैल और 4 मई को दो बार बढ़ाया गया है। लॉकडाउन 4 के नियमों पर दिशानिर्देश 18 मई तक जारी कर दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना की संख्या 86,000 के पार हो चुकी है। तो वहीं अकेले महाराष्ट्र में 30,000 मामले सामने आए हैं। बीते दिन महाराष्ट्र में कोरोना के 1600 मामले सामने आने के बाद वायरस के मामलों की संख्या 30000 पार हो गई। अब तक वहीं दूसरी तरफ राज्य में कोरोना की वजह से अब तक 1135 लोगों की मौत हो चुकी है। यह लगातार तीसरा दिन है जब राज्य में 1500 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। सोर्स हरिभूमि

Related Articles

Back to top button