खेल

Lok Sabha Elections 2019: सचिन तेंदुलकर ने पूरे परिवार के साथ डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2019 के तहत सचिन तेंदुलकर ने परिवार के साथ मतदान किया है। बता दें की मुंबई की 6सीटों के लिए सोमवार को मतदान चल रहा है। सुबह से तमाम लोगों के साथ सेलिब्रिटी भी वोट डालने पहुंच रहे हैं । सचिन तेंदुलकर ने भी दोपहर 1.30 के करीब मतदान किया।

बता दें कि तेंदुलकर के साथ उनकी पत्नी अंजलि, बेटी सारा और बेटे अर्जुन भी मतदान केंद्र पहुंचे थे।सारा और अर्जुन ने पहली बार वोट किया। परिवार के सभी लोगों ने वोट डालने के बाद स्याही लगी उंगुली प्रदर्शित भी की। मतदान केंद्र के बाहर पत्रकारों से बातीचत करते हुए तेंदुलकर ने कहा -हर नागरिक को वोट करना चाहिए। यह देश के लिए महत्‍वपूर्ण है। सारा और अर्जुन ने पहली बार वोट डाला।

मैंने कहा था कि अंजलि के साथ दोनों बच्‍चों को वोट करने के लिए लेकर आउंगा। हम आए और वोट किया। आप भी अपने घर से निकलिए। यही नहीं पत्रकारों के निवेदन पर तेंदुलकर ने मराठी में भी मतदान करने की अपील की।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का मतदान जारी है ।इस चरण में महाराष्ट्र , राजस्थान,उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, ओडिशा , बिहार और झारखंडे सहित 9 राज्यों के करीब 72 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया हो रही है। लोकसभा इलेक्शन का आधार सफर तय हो चुका है और इसके बाद तीन चरण का और मतदान अभी होगा । जिन क्षेत्रों में भी मतदान चल रहा है वहीं कड़ी सुरक्षा का बदोंबस्त किया गया ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे। Source समाचार नामा

Related Articles

Back to top button