मनोरंजन

“मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड ने एक व्यापक और अभिनव मार्केटिंग कैंपेन के लिए विद्या बालन-स्टारर अमेज़ॉन ओरिजिनल फिल्म ‘शेरनी’ के साथ मिलाया हाथ”

मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड ने आज अपकमिंग और बहुप्रतीक्षित, विद्या बालन-स्टारर अमेज़ॉन प्राइम वीडियो ‘शेरनी’ के लिए इसके निर्माताओं, टी-सीरीज़ और अबंडंशिया एंटरटेनमेंट के साथ एक व्यापक मार्केटिंग सहयोग की घोषणा की।

‘शेरनी’इंसान और जानवर के संघर्ष की पृष्ठभूमि में बुनी गई एक कहानी है, जिसमें एक वन अधिकारी (विद्या बालन) पितृसत्तात्मक समाज द्वारा निर्धारित सामाजिक अवरोधों और अपने विभाग के सुस्त रवैये के बीच काम करना है। वह एक खतरनाक बाघिन को पकड़ने उतरी एक टीम का नेतृत्व कर रही है और इस तरह उसे प्राकृतिक और मानव निर्मित दोनों तरह की बाधाओं और दबावों से जूझना पड़ रहा है।

‘शेरनी’की अधिकांश शूटिंग मध्य प्रदेश के असली और सुरम्य जंगलों और स्थानों पर की गई है, जो राज्य की एक अनूठी झलक देता है। एमपी जंगल घूमने का आनंद लेने वालों के लिए पसंदीदा स्थल रहा है। भूतपलासी व कान्हा नेशनल पार्क और उसके आसपास फैले शूट शेड्यूल के माध्यम से, जिसमें जिला बालाघाट भी शामिल है, फिल्म उस क्षेत्र की विविधता को प्रदर्शित करती है जो निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश में और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगी। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड फिल्म के निर्माताओं के साथ मिलकर एक मार्केटिंग और प्रोमोशनल कैंपेन शुरू करने के लिए काम कर रहा है।

मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की इस अनूठी पहल के बारे में बताते हुए मध्य प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव, श्री शिव शेखर शुक्ला ने कहा: “जब हमने पहली बार ‘शेरनी’ की कहानी सुनी, तभी से हम जानते थे कि मध्य प्रदेश के जंगलों की सुंदरता और विरासत को दुनिया के सामने लाने में यह एक अच्छा अवसर होगा। वन संरक्षण और रोमांचक वन्यजीव पर्यटन के अनुभवों पर काम करने के लिए मध्य प्रदेश पर्यटन अपने राज्य के वन विभाग के साथ हाथ मिलाने में अग्रणी रहा है। मुझे खुशी है कि ‘शेरनी’ अब न सिर्फ हमारे राज्य की सुंदरता को दुनिया के सामने लाएगी, बल्कि वेलनेस टूरिज्म, आदिवासी कला और संस्कृति, हस्तशिल्प और मध्य प्रदेश के लोगों के मैत्री भाव जैसी विभिन्न अनूठी पहलों की ओर भी ध्यान आकर्षित करेगी। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए सुश्री विद्या बालन और श्री अमित मसुरकर जैसे पावरहाउस टैलेंट्स, टी-सीरीज़ और अबंडंशिया एंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी करने को लेकर एमपी टूरिज्म उत्साहित है। लाइफटाइम एक्सपीरिएंस पाने के लिए मध्य प्रदेश से आगे मत देखें।”

मध्य प्रदेश सरकार के वन विभाग के सहायक वन संरक्षक, आईएफएस, श्री रजनीश के सिंह ने कहा: “यह हर रोज नहीं होता जब आप ‘शेरनी’ जैसी कहानियों का हिस्सा बनते हैं जो पर्यावरण व विकास और मानव-पशु संघर्ष प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने जैसी वजहों पर बात करती है…उसको सामने लाती है। हमें गर्व है कि हमारे विभाग द्वारा रोजाना किया जाने वाला अद्भुत काम अब दुनिया के सामने आएगा, विशेषकर सुश्री विद्या बालन के साथ जो फिल्म में एक वन अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं। हम दुनिया के सामने हमारे अद्भुत जंगलों को देखने और उनका अनुभव लेने के लिए यहां आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

शेरनीमें मुख्य भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री सुश्री विद्या बालन ने अपने अनुभव बयां करते हुए कहा“मध्य प्रदेश के जंगलों में असली और लाइव लोकेशंस पर अपनी फिल्म की शूटिंग करना मेरे लिए जीवन भर का यादगार अनुभव था। राज्य की सुंदरता और विरासत ने हमारी फिल्म की कहानी को एकदम सही बैकग्राउंड दिया है और दर्शकों के लिए एक अनूठी दुनिया की रचना की है। मुझे मध्य प्रदेश में हर जगह शूटिंग करने में बहुत मजा आया और यहां के लोगों ने इसे और भी खास बना दिया। “

एमपी टूरिज्म और ‘शेरनी’के बीच मार्केटिंग अलायंस के तहत एक को-ब्रांडेड एडवर्टाइजिंग कैंपेन, एमपी वन विभाग के अधिकारियों और फिल्म की कास्ट व क्रू के बीच जुड़ाव के साथ-साथ राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य जमीनी स्तर की पहलें देखने को मिलेगी। शेरनी 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 18 जून 2021 को एक्सक्लूसिवली अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी।

Related Articles

Back to top button