देश-विदेश

200 से अधिक हवाई यात्री कोरोना संक्रमित मिले: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रैंडम सैंपलिंग के दौरान 200 से अधिक हवाई यात्रियों को कोराना पाजिटिव पाया गया।

इनमें से कई सैंपल में बीएफ.7 वेरिएंट की पुष्टि हुई है। मांडविया ने एक किताब के विमोचन से इतर कहा, ” 15 लाख से अधिक हवाई यात्रियों की कोरोना जांच की गई। जिनमें से 200 से अधिक यात्री कोराना पाजिटिव पाए गए। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए उनके सैंपल से पता चला कि कई यात्रियों में बीएफ.7 सब वैरिएंट मिले। हमारे टीके बीएफ.7 वैरिएंट से लड़ने के लिए कारगर हैं।

छह यूट्यूब चैनलों के खिलाफ केंद्र की कड़ी कार्रवाई, प्रमुख एंकरों की तस्वीर लगाकर दिखा रहे थे फर्जी खबरें

मांडविया ने कहा, ”दुनिया में कोरोना की चौथी लहर के बीच हम हर हवाईअड्डे की निगरानी कर रहे हैं। अब तक 8700 उड़ानों की निगरानी की गई है। उन्होंने कांस्टीट्यूशन क्लब में आशीष चांदोरकर और सूरज सुधीर द्वारा लिखित किताब ‘ब्रेविंग ए वायरल स्टार्म’ का विमोचन किया।

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में लावारिस हालत में मिला बजरंग दल के कार्यकर्ता का शव, पुलिस ने शुरू की जांच

कोरोना के 171 नए मामले मिले केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 171 नए मामले मिले हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 2342 है। सक्रिय मामले कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है। दैनिक सकारात्मकता दर 0.09 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.11 प्रतिशत है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत टीके की कुल 220.15 करोड़ डोज जा चुकी हैं। इस बीच रायटर के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)ने बुधवार को कहा कि एक्सबीबी सब-वेरिएंट से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।

सोर्स: यह Jagran न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNEWS360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button