उत्तराखंड समाचार

मुनि की रेति ऋषिकेश स्थित गंगा रिजाॅर्ट में आयोजित पाटा एंडवेन्चर ट्रैवल एण्ड़ रिस्पाॅन्सिबिल टूरिज्म काॅन्फ्रेंस एण्ड मार्ट-2019 के समापन कार्यक्रम मे प्रतिभाग करते हुए: सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार एवं उत्तराखण्ड पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मुनि की रेति ऋषिकेश स्थित गंगा रिजाॅर्ट में आयोजित पाटा एंडवेन्चर ट्रैवल एण्ड़ रिस्पाॅन्सिबिल टूरिज्म काॅन्फ्रेंस एण्ड मार्ट-2019 के समापन कार्यक्रम मे प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में एडवेन्चर टूरिज्म की बहुत सम्भावनाएं है। उन्होंने कहा कि एडवेन्चर ट्रैवल एण्ड़ रिस्पाॅन्सिबिल टूरिज्म काॅन्फ्रेंस एण्ड मार्ट के आयोजन से राज्य के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने कहा कि देश विदेश से आये सभी प्रतिभागियों को इस काॅन्फ्रेंस से लाभ मिलेगा तथा उत्तराखण्ड को जानने और समझने का अवसर भी मिलेगा। साथ ही हमें यह भी जानकारी मिल सकेगी कि पर्यटक हमसे क्या चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि इस आयोजन के माध्यम से उत्तराखण्ड के पर्यटन को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान मिलेगी। साथ ही पर्यटन की नयी सम्भावनाओं को तलाशा जा सकेगा। उन्होने कहा कि इस प्रकार के आयोजनो से पर्यटन को बढावा तो मिलेगा ही पर्यटन से जुडे विभिन्न उद्योगों एवं गतिविधियो को भी बढावा मिलेगा।

इस अवसर पर पर्यटन सचिव श्री दिलीप जावलकर ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय ट्रैवल ऐजेन्ट उत्तराखण्ड के साथ पार्टनरशिप करंे, व्यावसायिक रिश्ते बनाये, इसी उद्वेश्य से इस काॅन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। श्री जावलकर ने कहा कि ऋषिकेश को इस काॅन्फ्रेंस के आयोजन हेतु इसलिए चुना गया क्यांेकि ऋषिकेश की अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छी पहचान है। इस काॅन्फ्रेंस में 28 विभिन्न देशों के प्रतिनिधि मौजूद थे जिनके द्वारा स्टाॅल लगाये गये थे, जिनके माध्यम से उनके द्वारा अपने देशों के एंडवेन्चर ट्रैवल की जानकारी दर्शायी गयी। कार्यक्रम में मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह, पाटा (पेसिफिक एशिया ट्रैवल एसोसिएशन ) के सी0ओ0 मारियो हार्डी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button