मनोरंजन

पुरस्‍कार विजेता कोरियन ड्रामाज एमएक्‍स प्‍लेयर पर

भारतीय टेलीविजन पर 2000 के दशक की शुरूआत से ही ‘के ड्रामाज़’ ने लोगों के दिलों पर राज किया था, लेकिन आज एक अलग तरह के ‘के ड्रामा’ का बिल्‍कुल नया क्रेज़ देखने को मिल रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय शोज के भारत के सबसे बड़े कैटलॉग के घर-एमएक्‍स प्‍लेयर  लेकर आया है कुछ मशहूर कोरियन ड्रामाज (हिन्‍दी में डब किये गये), जिन्‍हें इस एन्‍टरटेनमेंट सुपर ऐप्‍प पर एक्‍सक्‍लूसिव रूप से फ्री में स्‍ट्रीम किया जा सकता है। जेंटल रोमांस, सोपी ड्रामा, रोमांचक थ्रिलर्स और एक जानी-पहचानी संस्‍कृति की अनूठी कहानियां के-कंटेंट के भारतीय उपमहाद्वीप में लो‍कप्रिय होने की प्रमुख वजहें हैं। हिन्‍दी में डब की गई इन कहानियों की पेशकश कर एमएक्‍स प्‍लेयर भारत के व्‍यापक दर्शकों के लिये इंटरनेशनल कंटेंट को लोकतांत्रिक बना रहा है।

रोमांस के साथ विभिन्न जोनर में लिपटे एक से बढ़कर एक शोज़ की लाइन लगी है। उन जोनर्स में मेडिकल की दुनिया की प्रक्रियाएं, कॉरपोरेट जगत के षड्यंत्र, फैमिली ड्रामा, फैंटेसी, एडवेंचर और साइंस-फिक्शन शामिल हैं। इस प्लेटफॉर्म पर प्रस्तुत सबसे मशहूर शोज़ में से एक है ‘हेर्स’। यह शो दो टीन्स की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक एक्सक्लूसिव हाई स्कूल में मिलते हैं, जहाँ कोरिया के बेहद अमीरों के बच्चे आते हैं। एलए के बाद दोबारा उनकी यह मुलाकात हुई है; ‘पिनोकियो’, न्याय की लड़ाई लड़ रहे दो दोस्तों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसमें ली जोंग-सुक, पार्क शिन-हाई ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। साथ ही है किम जून-मायोन (सूहो) अभिनीत ‘रिच मैन’- यह शो एक आईटी कंपनी के सीईओ ली यू चान की जिंदगी के आस-पास बना है। वह बहुत ही गुस्सैल है और वह आसानी से भरोसा नहीं कर पाता। लेकिन जब गाँव से आई एक स्मार्ट लड़की किम बो रा (हा योन-सू) उसके लिये काम करना शुरू करती है तो उसकी जिंदगी बदल जाती है। इसके साथ ही इस लाइन-अप में कुछ चर्चित ड्रामा जैसे ‘गोब्लिन’, ‘डॉ रोमांटिक’, ‘डॉक्टर स्ट्रेंजर’, ‘पेंटहाउस’, ‘किल मी हील मी’, ‘आई एम नॉट ए रोबोट’, ‘इनटू द रिंग’ और ‘डॉक्टर जॉन’, भी शामिल हैं।

प्रोमो यहां देखें : https://bit.ly/MXVDesi_KDramaPromo

मानसी श्रीवास्‍तव, एसवीपी और हेड-कंटेंट एक्‍वीजिशन्‍स एंड अलायंसेज, एमएक्‍स प्‍लेयर ने कहा, ”पिछले दो सालों में ओटीटी पर कंटेंट देखने वाले दर्शकों की संख्‍या काफी बढ़ गई है और कंटेंट की खपत सिर्फ प्रादेशिक/स्‍थानीय कंटेंट तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इनमें इंटरनेशनल शोज भी शामिल हैं, जिन्‍हें हमने एमक्‍स के दर्शकों के लिये भारतीय भाषाओं में डब और लोकेलाइज किया है। हम आज जो सबसे बड़ा ऑबसेशन/मेजर ट्रेंड देखते हैं वह है कोरियाई ड्रामा के लिये दर्शकों का प्‍यार एवं क्रेज। ये ड्रामा मनोरंजक हैं और इन्‍हें शॉर्प प्रोडक्‍शन डिजाइन एवं फ्रेश, अच्‍छी तरह से लिखी गई कहानियों के साथ तैयार किया गया है। हमें यह बताते हुये खुशी हो रही है कि एमएक्‍स वीदेसी लगातार ऐसे कोरियाई शोज की पेशकश करता रहेगा, जिन्‍हें लोकप्रियता मिली है और जिन्‍हें दुनिया भर के दर्शकों ने पसंद किया है। इसके साथ ही हमारी योजना नये रिलीज हुये शोज की पेशकश करने की भी है।

Related Articles

Back to top button