उत्तराखंड समाचार

नीलकमल ने भारत का पहला संपूर्ण स्लीप सोल्यूशंस ब्रैंड ‘डॉक्टर ड्रीम्स’ लॉन्च किया

देहरादून: भारत का मनपसंद फर्नीचर ब्रांड, नीलकमल ने हाल ही में देश का पहला संपूर्ण स्लीप सोल्यूशन ब्रैंड- डॉक्टर ड्रीम्स लॉन्च किया है। कंपनी ने यह सोल्यूशन खासतौर से नई जेनरेशन के डिजिटल सेवी लोगों के लिए लॉन्च किया है। ये ब्रांड कस्टमर्स को अलग-अलग प्रॉडक्ट्स, सोल्यूशंस और डिजिटल अनुभव प्रदान करता है। इनमें अभिनव मैट्रेस, मैट्रेस प्रोटेक्टर, तकिए, बिस्तर और अन्य चीजें शामिल हैं। कस्टमर इन तक अपनी सुविधा के अनुसार एक बटन क्लिक कर पहुंच सकते हैं। नए-नए डिजाइन के साथ यह सभी चीजें एक बॉक्स में पैक होकर आती है। डॉक्टर ड्रीम्स के गद्दे लोगों को अच्छी नींद दिलाने के ब्रैंड का लक्ष्य “हैप्पी स्लीप डेलिवर्ड”  को अभिव्यक्ति देते हैं।

किसी व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखने में नींद की अहमियत को पहचानते हुए डॉक्टर ड्रीम्स ने नींद से जुड़ी कई परेशानियों  को समझने के लिए समाज के कई लोगों से हुई बातचीत का लाभ उठाया। इस समझ के आधार पर और जुनून से प्रेरित होकर डॉक्टर ड्रीम्स इस देश के लोगों को बेस्ट स्लीप सोल्यूशन ऑफर करती है। डॉक्टर ड्रीम्स ने अपने अलग-अलग प्रॉडक्ट्स, एक्सेसरीज और हल्के-फुल्के सोल्यूशंस से नींद का एक संपूर्ण पारितंत्र बनाया है। डॉक्टर ड्रीम के गद्दे लोगों के सोने के तरीके, शरीर के आकार प्रकार और भारत में मौसम की स्थिति को देखकर डिजाइन किए गए हैं। इसके अलावा डॉक्टर ड्रीम्स ने अच्छी नींद लाने मे मदद के लिए कई डिजिटल अनुभवों को नया रूप दिया है। इनमें स्लीप जर्नल, स्लीप म्यूजिक और स्लीप स्टोरीज शामिल हैं।

श्री विनोद खंडेलवाल, सीनियर जनरल मैनेजर (ई-कॉमर्स हेड और बाइंग), नीलकमल लिमिटेड ने बताया, “गहरी नींद में सोना हर किसी को पसंद होता है। यह शरीर की आंतरिक जरूरत है। एक टीम के तौर पर हम लोगों को अच्छी नींद दिलाने के मिशन पर हैं। हम एक संपूर्ण स्लीप इकोसिस्टम बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जहां हम प्रॉडक्ट्स के लेवल  से आगे बढ़कर काम कर रहे हैं और लोगों को अच्छी नींद दिलाने में मदद के लिए टेक्नोलॉजी और सर्विसेज का लाभ उठा रहे हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हमारे उपभोक्ताओं को आरामदायक और गहरी नींद आए। डॉक्टर ड्रीम्स के गद्दे यह सुनिश्चित करने के लिए 100 रातों के फ्री ट्रायल के साथ आते हैं, कि हरेक उपभोक्ता हमारे ऑफर से संतुष्ट रहे। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए हमारी मंशा अपने ऑफर्स को और बढ़ाने की है। हम सभी पांच इंद्रियों को प्रभावित कर नींद के हर पहलू को अपने ऑफर में समेटने की कोशिश कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य बेहतर रिश्ता बनाना है। हम ऐसा संबंध नहीं चाहते, जो प्रॉडक्ट की खरीद के साथ ही खत्म हो जाए। हम एक प्रॉडक्ट ब्रैंड के रूप में पहचाने जाने की जगह एक सर्विस ब्रैंड के रूप में पहचान बनाना पसंद करेंगे।”

डॉक्टर ड्रीम्स मैट्रेसेस दो प्रकारों में आती हैं-

– डॉक्टर ड्रीम्स मैक्स, ये आर्थोपेडिक मैट्रेस होता है। इसकी परत में ग्रीन जेल फोम होता है, जो इसे ठंडा रखती है। इसके साथ ही इसमें एक मेमोरी फोम भी होता है, जो आसानी से किसी शरीर के आकार-प्रकार के हिसाब से ढल जाता है। यह मैट्रेस एंटी-माइक्रोबियल टेन्सेलज्ड फैब्रिक में पैक होता है जोकि इसे माइट्स, फंगस और बैक्टीरिया से बचाकर रखता है।

– डॉक्टर ड्रीम्स प्लस – दो परतों वाला यह मैट्रेस आरामदायक होने के साथ ही आधुनिक युग की सुविधाओं से भरपूर हैं।

डॉक्टर ड्रीम्स बेड पिलो क्रांतिकारी 3 परतों वाला तकिया है जिसे असाधारण स्लीपिंग कम्फर्ट प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। तकिया लग्जुरियस रिस्पॉन्सिव टेक्सटाइल फैब्रिक से बनाया गया है, जिसमें टेंसेल और नायलॉन का मिश्रण है जोकि कॉटन की तुलना में अधिक अवशोषक है और सिल्क की तुलना में अधिक मुलायम है। यह विशिष्ट टेक्नोलॉजी फैब्रिक को ठंडा रखने के लिए इस्तेमाल की जाती है, यह पारंपरिक पॉलिएस्टर की तुलना में 5 गुना तक ठंडा रहता है। इसकी अनोखी सॉफ्ट सेल की बनावट में 12 अलग-अलग पॉकेट्स होती है, जोकि वैकल्पिक फाइबर्स से भरी होती हैं जोकि एक आरामदायक एवं बेहद कोमल स्लीपिंग सर्फेस सुनिश्चित करती हैं।

कोई भी अलग-अलग खूबी के लिए पिलो को फ्लिप कर सकता है दृ इसका जेल लेयर्ड वेंटिलेटेड मेमोरी कोर फोम दबाव से राहत देने वाले मेमोरी फोम सपोर्ट के साथ आता है और टॉप पर तापमान तटस्थ जेल की परत होती है। बीच में माइक्रोफाइबर कोर उंचाई को निजी पसंद के अनुसार अपने हिसाब से एडजस्ट करने में मदद करता है।

टेंसिल फ्रैबिक मैट्रेस प्रोटेक्टर माइक्रो फाइबर और टेंसिल फैब्रिक का इस्तेमाल कर बनाए जाते हैं। इससे न केवल गद्दों की सुरक्षा होती है, बल्कि इससे नमी का बेहतर ढंग से प्रबंधन होता है। यह पानी और जंग प्रतिरोधक है। इसे आसानी से धोया जा सकता है।

डॉक्टर ड्रीम्स गद्दों की खरीद पर 100 रातों का फ्री ट्रायल और 10 वर्षों की वॉरंटी ऑफर की जाती है (नियम और शर्तें लागू)

डॉक्टर ड्रीम्स को नीलकमल लिमिटेड की टेक्नोलॉजी, क्वॉलिटी और लॉजिस्टिक्स की ताकत का समर्थन मिलता है। इस खासियत से ब्रैंड को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए किफायती दाम पर इंटरनेशनल क्वॉलिटी के प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने में मदद मिली है। उपभोक्ताओं के घरों तक प्रॉडक्ट्स पहुंचाने में नीलकमल का इंफ्रास्ट्रक्चर काफी मदद करती है, जिससे उपभोक्ताओं  को काफी बेहतरीन अनुभव मिलना सुनिश्चित होता है।

Related Articles

Back to top button