उत्तर प्रदेश

लोक सेवा आयोग से नव चयनित अभियन्तागण पूरी इमानदारी एवं निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें: डा0 महेन्द्र सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह ने लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक अभियन्ताओं से अपील किया है कि वे अपनी प्रतिभा एवं योग्यता से सिंचाई विभाग के अधीन संचालित विभिन्न योजनाओं को क्रियान्वित करने में श्रेष्ठतम सहयोग दें ताकि सिंचाई विभाग की छवि और बेहतर बनाते हुए पूरे देश का नम्बर-1 विभाग बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग की सभी समस्याओं का समाधान तेजी से किया जा रहा है और शीघ्र ही इस विभाग की तस्वीर बदल जायेगी। उन्होंने कहा कि इन चयनित अभियन्ताओं को कल लोक भवन में मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कर कमलों द्वारा नियुक्ति विषयक प्रमाण पत्र सौंपे जायेंगे।

जलशक्ति मंत्री आज डा0 राम मनोहर लोहिया परिकल्प भवन तेलीबाग के सभागार में लोक सेवा आयोग से चयनित 544 सहायक अभियन्ताओं को आयोग की मेरिट के आधार पर उनके द्वारा चुने गये विकल्प के अनुसार पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से जनपदों में तैनाती के लिए सुनिश्चित की जा रही प्रक्रिया के अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

डा0 सिंह ने कहा कि आयोग से कुल 544 अभियन्ता चयनित होकर आयें है, जिसमें 395 सहायक अभियन्ता सिविल तथा 149 सहायक अभियन्ता मैकेनिकल के हैं। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले में पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता की व्यवस्था लागू कर दी गयी है। किसी भी अभ्यर्थी को अपने ट्रांसफर/पोस्टिंग के लिए किसी अधिकारी अथवा विभाग में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। सारा कार्य परफार्मेंस के आधार पर किया जायेगा और अगला ट्रांसफर भी परफार्मेंस के आधार पर ही किया जायेगा।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि विभाग में ट्रांसफर व पोस्टिंग को लेकर जो चर्चाएं चलती थीं अब उस पर पूरी तरह विराम लगा दिया गया है, जो भी नियुक्ति अथवा स्थानान्तरण किया जायेगा वह पूरी पारदर्शिता एवं स्थापित प्रणाली के अनुसार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज सुबह से इन अभियन्ताओं को विभागीय कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए पूरी पारदर्शिता से उनके द्वारा दिये गये विकल्प के आधार पर तैनाती स्थल आवंटित किये गये। इस अवसर पर जलशक्ति राज्यमंत्री श्री बलदेव सिंह औलख, विशेष सचिव सिंचाई डा0 सारिका मोहन व सुरेन्द्र विक्रम सिंह, प्रमुख अभियन्ता/विभागाध्यक्ष सिंचाई एवं जल संसाधन श्री ए0के0 श्रीवास्तव, समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button