देश-विदेश

एनटीपीसी ने देशभक्ति के जोश के साथ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान मनाया

एनटीपीसी लिमिटेड देशभक्ति के उत्साह और जोश के साथ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान मना रहा है। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत आता है और इसे कर्मचारियों, सहयोगियों और आसपास रहने वाले लोगों को घर पर तिरंगा लाने तथा भारत की आजादी के 75वें वर्ष का सम्मान करने हेतु इसे फहराने को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया है।

एनटीपीसी अपने परियोजनाओं के स्थलों पर आस पड़ोस के स्थानीय समुदायों को तिरंगे वितरित कर रहा है, ताकि वे इसके साथ भारत की आज़ादी के 75वें वर्ष का और “हर घर तिरंगा” अभियान का जश्न मना सकें।

एनटीपीसी के कर्मचारी “आजादी का अमृत महोत्सव” के उपलक्ष्य में अपने-अपने घरों में झंडा फहरा रहे हैं। कर्मचारियों ने “हर घर तिरंगा” की भावना को मनाने और भारतीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरों को प्रदर्शित करने के लिए www.harghartiranga.com पर पंजीकरण कराया है।

इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और उन्हें भारत की स्वतंत्रता के लिए देश के स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद दिलाना है तथा भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Related Articles

Back to top button